June 1, 2023 : 5:25 AM
Breaking News
खेल

टीम इंडिया के पूर्व गेंदबाजी कोच प्रसाद ने कहा- धोनी एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेले, उनकी वापसी बहुत मुश्किल

  • महेंद्र सिंह धोनी ने पिछला वनडे 2019 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था, तब उन्होंने 72 गेंद पर 50 रन बनाए थे
  • पूर्व भारतीय गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद ने कहा कि धोनी की फिटनेस अच्छी है, लेकिन उम्र बढ़ने पर खिलाड़ी के रिफ्लेक्स कमजोर हो जाते हैं

दैनिक भास्कर

May 14, 2020, 06:10 PM IST

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद का मानना है कि टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अब टीम इंडिया में वापसी मुश्किल है। क्योंकि उन्होंने बीते एक साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है। प्रसाद ने अंग्रेजी वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में यह बात कही।

प्रसाद ने धोनी की फिटनेस को लेकर कहा कि बेशक वे काफी फिट हैं। लेकिन उम्र बढ़ने के साथ आपके रिफ्लेस कमजोर होने लगते हैं। धोनी 40 साल के होने वाले हैं। ऐसे में उनके लिए वापसी आसान नहीं होगी। मैं सारी बातें टीम मैनेजमेंट पर छोड़ना चाहूंगा कि अगर आगे भी वे अच्छी फिटनेस दिखाते हैं और टीम मैनेजमेंट उन्हें लेकर कोई रणनीति बनाता है तो शायद उनकी वापसी मुमकिन हो।  

मैं धोनी से तीन नंबर पर बल्लेबाजी कराता: प्रसाद 
उन्होंने आगे कहा कि टीम मैनेजमेंट अगर दोबारा उन्हें मौका देता है तो उन्हें बैटिंग ऑर्डर में ऊपर भेजा जाना चाहिए। धोनी को मैच फिनिशर की तरह इस्तेमाल करने की बजाए मैं उन्हें तीन या चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजता। अगर मैच में 10 ओवर बाकी रहते तो मैं धोनी को मैदान पर यह कहकर भेजता कि आप नेचुरल गेम खेलें। 

‘धोनी का अनुभव टीम के काम आ सकता है’

टीम इंडिया के इस पूर्व गेंदबाजी कोच ने कहा कि हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि धोनी के पास लंबा अनुभव है और उनकी सलाह बहुत अहम होती है। 

धोनी पर वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में धीमी बल्लेबाजी करने का आरोप लगा था

धोनी ने पिछला वनडे 2019 के वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था। तब उन्होंने 72 बॉल पर 50 रन बनाए थे। लेकिन भारत को 18 रन से हारकर टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। धीमी बल्लेबाजी की वजह से धोनी पर भी सवाल उठे थे।

धोनी पिछले 9 महीने से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर

इस मैच के बाद से ही वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। उन्हें मैदान में उतरे हुए 9 महीने से ज्यादा का वक्त हो चुका है। इस साल की शुरुआत में बीसीसीआई ने उन्हें सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी बाहर कर दिया था। तभी से उनकी संन्यास की अटकलें लगाई जा रही हैं। वे आईपीएल से वापसी करने वाले थे। लेकिन कोरोना की वजह से लीग अगले आदेश तक के लिए टाल दी गई है। ऐसे में अब उनकी वापसी और मुश्किल हो गई है। 

धोनी की कप्तानी में भारत टी-20 और वनडे का चैम्पियन बना
धोनी ने अब तक 90 टेस्ट में 4876, 350 वनडे में 10773 और 98 टी-20 में 1617 रन बनाए हैं। वह इकलौते कप्तान हैं, जिनके नेतृत्व में भारत ने टी-20 और वनडे दोनों वर्ल्ड कप जीते हैं। 

Related posts

इसे कहते हैं खेल भावना:इंग्लैंड में घरेलू टूर्नामेंट के दौरान बैट्समैन रन लेते वक्त गिर पड़ा, जो रूट ने कीपर से कहा- रनआउट मत करना

News Blast

टूर्नामेंट में बने रहने के लिए दोनों टीमों के लिए जीत जरूरी; हारे तो प्ले-ऑफ की राह मुश्किल होगी

News Blast

संस्कारधानी जबलपुर में किसान ने अश्वगंधा की खेती से हैरान किया, उनकी फसल तुरंत 3 लाख में बिकी

News Blast

टिप्पणी दें