July 25, 2024 : 10:17 PM
Breaking News
खेल

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की बीसीसीआई से गुजारिश- तय शेड्यूल के मुताबिक हो वनडे और टी-20 सीरीज

  • टीम इंडिया को जून-जुलाई में 3 वनडे और इतने ही टी-20 मैच खेलने के लिए श्रीलंका जाना है
  • श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड खिलाड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए खाली स्टेडियम में मैच कराने पर विचार कर रहा

दैनिक भास्कर

May 15, 2020, 09:56 PM IST

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से तय शेड्यूल के मुताबिक जुन-जुलाई में ही वनडे और टी-20 सीरीज खेलने की गुजारिश की है। भारत को तीन वनडे और इतने ही टी-20 मैच की सीरीज खेलने के लिए जुन-जुलाई में श्रीलंका जाना है। लेकिन कोरोनावायरस महामारी की वजह से इसके रद्द होने की आशंका है।

श्रीलंका के अखबर द आयलैंड में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, क्रिकेट श्रीलंका ने इस सीरीज को तय शेड्यूल के मुताबिक कराने को लेकर बीसीसीआई को ई-मेल भेजा है। हालांकि, भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अब तक जवाब नहीं दिया है। 

खिलाड़ियों को क्वारैंटाइन में रहना होगा

रिपोर्ट के मुताबिक, श्रीलंका क्रिकेट से जुड़े एक पदाधिकारी ने बताया कि खिलाड़ियों और फैन्स की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए खाली स्टेडियम में मुकाबले हो सकते हैं। दोनों टीमों को क्वारैंटाइन से जुड़े नियमों का पालन करना होगा। 

इस मामले पर बीसीसीआई का पहले से ही रुख साफ है कि जब तक सरकार से स्पष्ट निर्देश नहीं मिलते हैं और ट्रैवल एडवाइजरी को लेकर तस्वीर साफ नहीं होती है। तब तक वह इस दौरे को लेकर जवाब नहीं दे सकती है।

इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा बीच में रद्द हो गया था

कोरोना की वजह से इंग्लैंड का श्रीलंका दौरा बीच में ही रद्द हो गया था। मेहमान टीम को यहां तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी थी। लेकिन महामारी की वजह से इंग्लैंट टीम दूसरे वार्म अप मैच के बाद ही वापस देश लौट गई थी।

श्रीलंका ने आईपीएल की मेजबानी की पेशकश की थी

इससे श्रीलंका को काफी नुकसान हुआ था। ऐसे में अगर जून-जुलाई में टीम इंडिया भी वहां का दौरा नहीं करती है तो इससे श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की हालत और खराब हो जाएगी। इससे पहले क्रिकेट श्रीलंका ने अपने यहां आईपीएल कराने की पेशकश की थी। लेकिन यात्रा प्रतिबंधों की वजह से बीसीसीआई ने इससे इनकार कर दिया था। 

Related posts

चेन्नई सुपर किंग्स के डॉक्टर का शहीदों और प्रधानमंत्री पर विवादास्पद बयान, आईपीएल की फ्रेंचाइजी ने सस्पेंड किया

News Blast

सौरव ने कहा- तेंदुलकर हमेशा मुझे स्ट्राइक लेने को कहते थे, इसके लिए उनके पास दो जवाब तैयार होते थे

News Blast

केंद्र सरकार ने ग्रुप सी लेवल पर सीधी भर्ती के लिए 20 नए खेलों को जोड़ा, मलखंब और पैरा-स्पोर्ट्स को भी फायदा

News Blast

टिप्पणी दें