December 11, 2023 : 4:06 AM
Breaking News
लाइफस्टाइल

कोरोना महामारी के बीच अमेरिकी अखबार ‘बॉस्टन ग्लोब’ ने 15 पन्नों का शोक संदेश छापा, सोशल मीडिया पर शेयर हुईं तस्वीरें

  • फरवरी में इटली में भी ऐसा मामला सामने आया था जब एक अखबार के कई पन्नों पर शोक संदेश छापे गए थे
  • 19 अप्रैल को मैसाच्युसेट्स से प्रकाशित अखबार में छपे शोक संदेश की तस्वीरें ट्विटर पर शेयर की गईं

दैनिक भास्कर

Apr 20, 2020, 10:22 PM IST

मैसाच्युसेट्स. कोरोना महामारी के बीच अमेरिका के एक अखबार में छपे शोक संदेश चर्चा में हैं। मैसाच्युसेट्स राज्य में प्रकाशित होने वाले बॉस्टन ग्लोब नाम के दैनिक अखबार ने 19 अप्रैल के अंक में 15 पन्नों का शोक संदेश छापा है। अखबार में इस कदर शोक संदेश छपने के बाद लोग आश्चर्यचकित हैं। इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही हैं। फरवरी में इटली में भी ऐसा मामला सामने आया था जब एक अखबार के कई पन्नों पर शोक संदेश छापे गए थे। 

अमेरिका में 41 हजार से अधिक मौत

अमेरिका में अब तक कोरोनावायरस के 7,58,000 मामले सामने आ चुके हैं और 41 हजार मौत हो चुकी हैं। जॉन्स हॉप्किंस यूनिवर्सिटी के ट्रैकर के मुताबिक, सिर्फ न्यूयॉर्क में 18 हजार से अधिक मौत हो चुकी हैं। यहां 15 मई तक के लिए लॉकडाउन बढ़ा दिया गया है। 

हर दिन 1800 अमेरिकियों की मौत

कोरोनावायरस को अमेरिका में सबसे ज्यादा मौतों का जिम्मेदार माना जा रहा है। एक अनुमान के मुताबिक 7 अप्रैल के बाद हर दिन 1800 अमेरिकियों की मौत हो रही है। हालांकि सरकारी आंकड़े अभी भी साफ नहीं हैं। जबकि अमेरिका में दिल की बीमिरियों से एक दिन में 1774 और कैंसर से 1641 मौत होती हैं। 

सितम्बर तक 22 लाख मौतों की आशंका

इम्पीरियल कॉलेज लंदन के शोधकर्ताओं के एक मॉडल के मुताबिक, अमेरिका में सितंबर तक 22 लाख के करीब मौतें हो सकती हैं। तुलना की जाए तो दूसरे विश्व युद्ध में 4 लाख 20 हजार अमेरिकी मारे गए थे।

Related posts

अंजान के मुकाबले पेरेंट्स का गले लगाना इन्हें पसंद क्योंकि ये मध्यम दबाव से उन्हें पकड़ते हैं

News Blast

कोरोना पॉजिटिव ट्रम्प को चूहे और इंसान की एंटीबॉडी से तैयार दवा दी गई, यह दूसरे मरीजों के लिए उपलब्ध नहीं; दावा- 6 हफ्तों तक वायरस से सुरक्षित रखती है

News Blast

कांग्रेस ने जारी की 61 प्रत्‍याशियों की चौथी लिस्‍ट, 24 महिलाओं को मैदान में उतारा, यहां देखें नाम

News Blast

टिप्पणी दें