April 25, 2024 : 8:40 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

ट्रस्ट ने 30 जून तक की सारी बुकिंग कैंसिल, श्रद्धालुओं का रिफंड किया जाएगा पैसा

  • अर्जित सेवा, दर्शन और धर्मशाला जैसी सारी बुकिंग कैंसिल, श्रद्धालुओं से मांगा जा रहा है बैंक डिटेल ताकि पैसा वापस किया जा सके

दैनिक भास्कर

May 28, 2020, 05:58 PM IST

तिरुपति. तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम् ट्रस्ट ने तिरुपति मंदिर की 30 जून तक की सारी दर्शन, अर्जित सेवा और धर्मशालाओं आदि की बुकिंग कैंसिल कर दी है। श्रद्धालुओं को उनका पैसा लौटाने के लिए बैंक डिटेल मांगी जा रही है। लॉकडाउन 4.0 भी खत्म होने को है लेकिन अभी भी मंदिर आदि को खोलने को लेकर कोई निर्देश जारी नहीं किए गए हैं। ऐसे में ट्रस्ट ने श्रद्धालुओं की सुविधा और मंदिर की व्यवस्थाओं को ध्यान में रखते हुए एडवांस बुकिंग कैंसिल करने का निर्णय लिया है। 

टीटीडी ने अब पैसे रिफंड करने  के लिए कार्यवाही शुरू कर दी है और भक्तों से अपील की है कि वे अपने बैंक खाता नंबर, आईएएफसी आदि की डिटेल  [email protected] पर भेज दें। वैरिफिकेशन के बाद बुकिंग की राशि ट्रस्ट द्वारा रिफंड कर दी जाएगी। इससे पहले भी ट्रस्ट द्वारा 13 मार्च से 31 मई तक की सारी ऑनलाइन बुकिंग कैंसिल करके पैसा रिफंड किया है। इस दौरान करीब ढ़ाई लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के ई-टिकट और सेवा आदि का पैसा लौटाया गया है।  

  • श्रीवानि के तहत दानदाताओं की दर्शन बुकिंग नहीं होगी कैंसिल

टीटीडी ने स्पष्ट किया है कि जिन लोगों ने श्री वेंकटेश्वरालया निर्माणान ट्रस्ट (SRIVANI) में दान देकर ऑन लाइन दर्शनों की बुकिंग की है। उनके पैसे नहीं लौटाए जाएंगे। श्रद्धालुओं को मौका दिया जाएगा कि वे अपनी सहुलियत के हिसाब से दर्शन के लिए नई तारीख का चयम कर पाएंगे। मंदिर खुलने के बाद श्रद्धालुओं को इसके लिए अवसर दे रहा है। उल्लेखनीय है कि श्रीवानि ट्रस्ट के तहत प्रति व्यक्ति 10 हजार रुपए का दान लिया जाता है, इसके बदले श्रद्धालुओं के उनके मनचाहे समय पर तिरुपति बालाजी के विशेष दर्शन कराए जाते हैं। इस ट्रस्ट का निर्माण देशभर में तिरुपति के मंदिर बनाने के लिए फंड रेजर के तौर पर किया गया है, जिसमें न्यूनतम दान 10 हजार रुपए है। 

Related posts

दुनियाभर में हाहाकार मचाने वाले 11 वायरस, इसमें कोरोना का पूर्वज सार्स भी शामिल जिसकी शुरुआत चीन से हुई थी

News Blast

कॉफी और प्रेग्नेंसी का कनेक्शन: गर्भवती महिलाएं दिन में आधा कप कॉफी भी पीती हैं तो बच्चे का आकार छोटा हो सकता है, जानिए ऐसा होता क्यों है

Admin

घर में लगाएं पिप्पली, अश्वगंधा और गिलोय जैसे पौधे ये डेंगू-मलेरिया से बचाएंगे और हृदय रोगों का खतरा घटाएंगे

News Blast

टिप्पणी दें