April 24, 2024 : 10:43 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

ट्रम्प की कोशिशों के सवाल पर 22 सेकंड खामोश रहे कनाडा के पीएम, फिर कहा- सालों से विकास के बावजूद नाइंसाफी क्यों?

  • जस्टिन ट्रूडो ने कहा-जो कुछ भी अमेरिका में हो रहा है उससे हम और वहां रह रहे कनाडा के लोग काफी डरे हुए हैं
  • ट्रूडो ने कहा कि समय आ गया है कि हम सभी को साथ लाएं और उन्हें सुनें, उनके साथ हुई नाइंसाफी को समझे

दैनिक भास्कर

Jun 03, 2020, 05:12 PM IST

ओटावा. पुलिस हिरासत में हुए अश्वेत नागरिक की मौत के बाद भड़की हिंसा पर चिंता जताई है। मंगलवार को  मीडिया ने उनसे अमेरिका में हो रही हिंसा रोकने के लिए सेना उतारने की राष्ट्रपति ट्रम्प के फैसले के बारे में सवाल पूछा। इसके बाद वे 22 सेकंड तक खामोश हो गए। कुछ देर की चुप्पी के बाद उन्होंने कहा कि जो कुछ भी अमेरिका में हो रहा है उसे हम काफी डर और घबराहट से देख रहे हैं।

उन्होंने कहा कि यह सभी को साथ लाने और सुनने का समय है, जिससे हम सालों और दशकों के विकास के बावजूद अश्वेतों के साथ हुई नाइंसाफी को समझ सकें। 

नस्लभेद से लड़ने की जरूरत है: जस्टिन ट्रूडो

ट्रूडो ने कहा कि कनाडा में भी नस्लभेद से लड़ने की जरूरत है। उन्होंने अमेरिका में अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की मौत से पहले और उसके बाद में भी रंगभेद को खत्म करने की बात की है। जब उनसे इस मामले में ट्रम्प की ओर से की गई कार्रवाई के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कनाडा के प्रधानमंत्री के तौर पर मेरा काम यहां के लोगों के लिए खड़े होना है। 

उप प्रधानमंत्री क्रिस्टिया ने पत्रकारों के काम का बचाव किया
कनाडा की उप प्रधानमंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने हिंसा की रिपोर्टिंग कर रहे पत्रकारों का बचाव किया। उन्होंने कहा कि पत्रकार किसी के दुश्मन नहीं हैं। वे लोगों की सेवा करते हैं। इन दिनों अमेरिका में पत्रकार पुलिस और प्रदर्शनकारी दोनों के निशाने पर हैं। हिंसा भड़कने के बाद से ही कई पत्रकार पुलिस की रबर बुलेट से घायल हुए हैं। 

Related posts

चीन को आईटी कंपनियों के समूह ने भेजी चिट्‌ठी:हॉन्गकॉन्ग में प्राइवेसी कानून बदले गए तो आईटी कंपनियां सेवा नहीं देंगी

News Blast

लाहौर ब्लास्ट केस:पाकिस्तान के होम मिनिस्टर बोले- मामला सुलझाने के बहुत करीब; देश के कई हिस्सों में सुरक्षा एजेंसियों ने छापे मारे

News Blast

अमेरिकी नौसेना ने नए लेजर हथियार का परीक्षण किया, उड़ते हुए विमान को भी नष्ट कर सकता है

News Blast

टिप्पणी दें