July 16, 2024 : 1:50 AM
Breaking News
MP UP ,CG

आधार कार्ड से लिंक खातों में ही होगा सरकारी योजनाओं की राशि का भुगतान, EKYC करवाना जरूरी

जिला श्रम पदाधिकारी ने बताया कि अब से राज्य सहित जिले भर में भविष्य में सारी योजनाओं के अंतर्गत सहायता राशि का भुगतान हितग्राही के आधार लिंक बैंक खाते में ही किया जाएगा। योजना का लाभ लेने वाले लोगों का आधार कार्ड उनके बैंक खाते से लिंक होना जरूरी है।
Now the amount of government schemes will be paid only in Aadhar linked accounts

 

मध्यप्रदेश शासन के द्वारा प्रदेश के सभी विभागों को राज्य प्रायोजित डीबीटी योजनाओं में हितग्राहियों की पहचान के लिए मुख्य रूप से आधार नंबर का उपयोग करने के निर्देश दिए गए हैं। जिसको लेकर मप्र भवन और अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मण्डल द्वारा संचालित सभी योजनाओं में पारदर्शिता के लिए निर्माण श्रमिक के पंजीयन के साथ ही किसी भी योजना का आवेदन करते समय ई केवायसी करवाना जरूरी किया गया है। साथ ही इन योजनाओं के अंतर्गत हितलाभ का वितरण अब आधार आधारित भुगतान प्रक्रिया के माध्यम से ही किए जाने की व्यवस्था शुरू कर दी गई है। 
  इस तरह कर सकते हैं ई केवाईसी और आधार लिंक
बता दें कि ई केवाईसी करवाने के लिए आपको मध्य प्रदेश शासन के समग्र पोर्टल पर जाना होगा, जहां से आप सिटिजन लॉगिन के रूप में अपना और परिवार का ई केवाईसी कर सकते हैं। इसके लिए एमपी ऑनलाइन और सीएससी सेंटर जैसे किओस्क की भी सहायता ली जा सकती है। अपने बैंक खातों को आधार से लिंक कराने के लिए खाताधारक को अपनी बैंक शाखा में आधार कार्ड और बैंक पासबुक के साथ खाते को आधार से लिंक करने के लिए आवेदन देना होगा।

Related posts

हेलो आंगनबाड़ी फोन इन कार्यक्रम आज

News Blast

Bharat Jodo Yatra: भारत जोड़ो यात्रा का मध्य प्रदेश में ग्यारहवां दिन

News Blast

बिजली का तार जोड़ते वक्त लाइनमैन को लगा करंट, मौत

News Blast

टिप्पणी दें