July 16, 2024 : 3:07 AM
Breaking News
MP UP ,CG खबरें ताज़ा खबर

जबलपुर में भाजपा जीत की ओर, 1 लाख वोटों से आगे आशीष दुबे

जबलपुर. इस लोककभा चुनाव में बीजेपी के उम्‍मीदवार एडवोकेट आशीष दुबे 1 लाख वोटों से आगे चल रहे हैं. यहां कांग्रेस के दिनेश यादव बुरी तरह पीछे हो गए हैं. इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के राकेश सिंह को जीत हासिल हुई थी और उन्हें 826454 वोट हासिल हुए थे. इस चुनाव में राकेश सिंह को लोकसभा सीट में मौजूद कुल मतदाताओं में से 45.41 प्रतिशत का समर्थन प्राप्त हुआ था. इस सीट पर डाले गए वोटों में से 65.38 प्रतिशत राकेश सिंह को मिले थे. इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी विवेक तन्खा दूसरे स्थान पर रहे थे. इस सीट पर आम चुनाव 2019 में जीत का अंतर 454744 रहा था.

आशीष दुबे भारतीय जनता पार्टी के पुराने कार्यकर्ता हैं. वे भाजपा ग्रामीण के संगठन अध्यक्ष भी रहे हैं. आशीष दुबे ने अपने एफिडेविट में किसानी को ही अपना पेशा बताया है. उनके पास लगभग 35 करोड़ की संपत्ति है. उनकी पत्नी और बच्चों के पास 91 एकड़ जमीन है. इधर, कांग्रेस के उम्‍मीदवार दिनेश यादव जबलपुर कांग्रेस के 11 साल तक अध्यक्ष रहे. वे जबलपुर नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष रह चुके हैं. दिनेश यादव को जबलपुर नगर निगम के महापौर पद के लिए प्रत्याशी बनाया गया था, लेकिन वे हार गए थे.

Related posts

हाईकोर्ट ने मामले का स्वत: संज्ञान लिया; सरकार को नोटिस जारी करके पूछा- रातों रात कैसे किया अंतिम संस्कार, जरूरत पड़ी तो अन्य एजेंसी से कराएंगे जांच

News Blast

दिन में डेब नदी पर किया माता का विसर्जन, रात में किया रावण दहन

News Blast

देश में तीसरी बार MP नंबर-1:शनिवार को 9.86 लाख लोगों ने लगवाई वैक्सीन, इंदौर में सबसे ज्यादा 1.50 लाख को लगा टीका

News Blast

टिप्पणी दें