June 18, 2024 : 2:48 AM
MP UP ,CG

Jabalpur News : कलेक्टर दीपक सक्सेना ने छात्रों और अभिभावकों से कहा-करें स्कूल मैनेजमेंट से सवाल

कलेक्टर दीपक सक्सेना ने छात्र और अभिभावक से कहा कि स्कूल मैनेजमेंट से कुछ सवाल करें। 25 जनवरी 2018 से राज्य शासन ने फ़ीस वृद्धि के पैमाने तय कर दिये थे। अपने हक के लिए सवाल करें। किसी को भी अपनी गाड़ी कमाई पर डाका डालने का मौक़ा न दें।

स्कूल मैनेजमेंट से कुछ सवाल करें कि आपने आडिट रिपोर्ट पोर्टल पर अपलोड की है? आपकी वार्षिक प्राप्तियों का आधिक्य कुल प्राप्तियों के 15% से कम है? आपने औचित्य सहित फ़ीस वृद्धि की सूचना सत्र प्रारंभ होने के 90 दिवस की अवधि में दे दी है? व आपने 10% से अधिक फ़ीस वृद्धि के लिये सक्षम स्वीकृति ज़िला कलेक्टर या राज्य शासन से प्राप्त कर ली है? यदि स्‍कूल वालों का जवाब नहीं हो तो किस हक़ से हमारी जेब हल्की कर रहे हो?

स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया में गड़बड़ी करने वालों की होगी जांच

 

लगभग जिले के 1000 से ज्यादा स्कूलों में फीस,किताबें और स्टेशनरी में की जा रही मुनाफाखोरी पर सख्त कार्रवाई के बाद अब प्रशासन कार्रवाई को और विस्तार देने में जुट गया है. स्कूलों में राइट टू एजुकेशन के तहत होने वाले एडमिशन में कई तरह की शिकायत सामने आई है. इसके बाद इस पूरी प्रक्रिया को भी जांच में लेने की तैयारी है।

फीस में की मुनाफाखोरी में गिरफ्तार 20 लोगों से पूछताछ

 

फीस में की मुनाफाखोरी में अब तक गिरफ्तार किए गए 20 लोगों से पूछताछ शुरू कर दी गई है। इस पूरे मामले में 51 लोगों को आरोपी बनाया गया है इनमें 31 की तलाश भी की जा रही है.अब तक की पूछताछ में कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आए हैं. इनमें मुख्य तौर पर कई स्कूलों ने किताब प्रकाशनों से पुरानी किताबों को कोर्स में जोड़ा गया. वही पुस्तक विक्रेताओं को मुफ्त में उपलब्ध कराई गई, जिसके बाद उन्होंने इसे एमआरपी पर अभिभावकों को बेच दिया।

Related posts

क़तर में गिरफ़्तार भारतीय नौसेना के 8 पूर्व अधिकारियों को मौत की सज़ा, क्या बोली भारत सरकार

News Blast

मौत के बाद भी निभाया साथ: ग्वालियर में आत्महत्या करने वाली को धोखे के बाद मिला था साथ, पति की मौत से थी विचलित

Admin

लव ट्रायंगल का खौफनाक अंत, हत्या के बाद दोस्त की घर में बनाई कब्र, एक गलती ने खोला राज

News Blast

टिप्पणी दें