June 18, 2024 : 12:56 AM
MP UP ,CG

Damoh:पक्का अतिक्रमण करने व्यापारियों ने खुद बना ली सड़क, प्रशासन ने की कार्रवाई तो DM से लगाई न्याय की गुहार

Damoh Traders built road themselves to encroach on concrete administration took action appealed to DM justice
             कलेक्टर से मुलाकात करते व्यापारी
दमोह शहर के टोपी लाइन में संचालित कपड़ा बाजार के व्यापारियों का अतिक्रमण प्रशासन ने हटाया तो सभी व्यापारी मंगलवार को कलेक्टर से मिलने पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई। बता दें, इन्हीं व्यापारियों ने टोपी लाइन के बाजार में अपने पैसों से सीसी रोड का निर्माण कराया था और बहाना यह लिया था कि नगर पालिका उनकी समस्या पर ध्यान नहीं दे रही। जबकि इन व्यापारियों के द्वारा सड़क बनवाकर दुकान के बाहर लोहे की ब्रेंच इसी सीसी रोड में फंसाकर पक्का अतिक्रमण किया था।
कलेक्टर के निर्देश पर चल रही कार्रवाई
बता दें कि एक अभियान के तहत कलेक्टर सुधीर कोचर ने अस्थाई अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की है। इसके लिए बाकायदा कलेक्टर ने सोशल मीडिया और अन्य माध्यमों से लोगों से अपील की थी कि वह अपने अस्थाई अतिक्रमण हटा लें। अन्यथा प्रशासन को कार्रवाई करनी होगी, इसके बाद कार्रवाई शुरू की गई।

शहर में दुकानों के सामने फुटपाथ तक दुकानों की सामग्री रखने वाले दुकानदारों, दुकान में अधिक मात्रा में टीन शेड निकालकर अवरोध पैदा करने वाले दुकानदारों के अतिक्रमण हटाए गए हैं और जिन लोगों ने इसके बाद भी प्रशासन की बात नहीं मानी, उनकी सामग्री भी जब्त की गई।इसी क्रम में सोमवार शाम दमोह शहर के घंटाघर के पास टोपी लाइन मार्ग के अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की गई। कुछ अतिक्रमण हटा दिया गया, लेकिन यहां पर दुकानदारों ने स्थाई रूप से पक्के निर्माण कर सड़क पर अतिक्रमण किया, जिस कारण से यहां से दो पहिया वाहन निकलना भी कठिन हो जाता है। जबकि अतिक्रमण हट जाने पर यहां से बड़े चार पहिया वाहन भी आसानी से निकल सकते हैं।

व्यापारियों की मांग
व्यापारियों ने कहा कि टोपी लाइन में व्यापरियों की दुकान की गहराई तीन फीट व अधिकतम गहराई पांच फीट की है। दुकानों की गहराई कम होने के कारण दुकानों के सामने जो शटर बंद करने के लिए पट्टी बनी हुई है, वह शटर के सपोर्ट के लिए बनाई गई है। हम व्यापारियों की दुकान सड़क के ग्राउंड लेबल से लगभग दो से तीन फीट ऊपर हैं। यदि पट्टी तोड़ी जाती है तो चोरी होने की पूरी संभावना हो जाएगी।

Related posts

बैचलर्स पार्टी में दोस्त को मार डाला:गाजियाबाद में शादी से पहले दूल्हे ने दोस्तों को पार्टी दी, शराब पीने के बाद गोली चली और एक ने गंवा दी जान, अस्पताल में बॉडी छोड़कर भागे दोस्त

News Blast

शबनम की फांसी पर विचार की मांग:क्षमा याचना की चिट्ठी राज्यपाल ने योगी सरकार के पास भेजी, वकील की दलील- सूली पर लटकाया तो दुनिया में खराब होगी भारत की छवि

News Blast

शृद्धालुओ में आक्राेश भाई दौज पर लख्खी मेला भी लगना मुश्किल

News Blast

टिप्पणी दें