September 28, 2023 : 9:27 AM
Breaking News
MP UP ,CG क्राइम खबरें ताज़ा खबर राज्य

NIA Raid in Jabalpur: उस्मानी के घर तलाशी में मिले थे 64 कारतूस, स्‍टोर रूम की अलमारी में छिपा कर रखे थे

ओमती निवासी अधिवक्ता अहदुल्ला उस्मानी और उसके भाई अमानउल्ला उस्मानी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। दोनों के घरों की तलाशी में 64 कारतूस पाए गए थे, जिन्हें स्टोर रूम की आलमारी में छिपाकर रखा गया था। आलमारी की एक ही चाबी थी, जिसे देने के लिए उस्मानी तैयार नहीं था। सख्ती के बाद एनआइए टीम को चाबी मिली, जिसके बाद आलमारी खोली जा सकी।

दो शस्त्र लाइसेंस मिले 

59 कारतूस 32 एमएम और पांच कारतूस 5.5 एमएम के थे। इसी तरह उस्मानी के घर से दो शस्त्र लाइसेंस मिले थे, जो कि अहदुल्ला के पिता असदउल्ला के नाम पर थे। एक शस्त्र का लाइसेंस 31 दिसंबर 2016 तक तथा दूसरी राइफल का लाइसेंस 31 दिसंबर 2018 तक वैध था।

एफआइआर दर्ज 

 

कार्रवाई में शामिल रहे एनआइए दिल्ली के डीएसपी की शिकायत पर ओमती पुलिस ने अधिवक्ता अहदुल्ला और अमानउल्ला के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है। इस मामले में सिविल लाइन थाने के कुछ जवान व एनआइए के एसआइ पीयूष चौधरी व जी विजयन कुमार व आरक्षक प्रशांत सिंह स्वतंत्र गवाह बनाए गए हैं। आर्म्स एक्ट के तहत एफआइआर दर्ज करने के बाद दोनों भाइयों को नोटिस देकर छोड़ दिया गया। इधर, एनआइए (नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी) की दबिश के बाद उस्मानी के घर के बाहर सन्नाटा पसरा है।

लाइसेंस दिखाए, दोनों की वैधता हो चुकी थी खत्म

कारतूस मिले तो अहदुल्ला उस्मानी ने एनआइए की टीम को शस्त्रों के दो लाइसेंस दिखाए। दोनों अहदुल्ला के पिता असदउल्ला के नाम पर थे। टीम ने लाइसेंस की जांच की, तो पाया कि राइफल का लाइसेंस 31 दिसम्बर 2018 और पिस्टल या रिवाल्वर का लाइसेंस 31 दिसम्बर 2016 तक वैद्य था। जिस पर टीम ने कारतूस जब्त किए और एफआइआर दर्ज कराई

वारंट देखने के बावजूद कार्रवाई में असहयोग

पुलिस ने बताया कि एनआइए टीम ने कार्रवाई से पूर्व कोर्ट से सर्च वारंट लिया था। शुक्रवार देर रात टीम जब उस्मानी के घर पहुंची तो उसने दरवाजा खोलने से मना कर दिया। दरवाजे की जाली से एनआइए ने सर्च वारंट दिखाया, बावजूद इसके अहदुल्ला और अमानउल्ला दरवाजा खोलने के लिए तैयार नहीं हुए। हालांकि, दरवाजा तोड़ने व काटने की एनआइए व पुलिस की तैयारी से भयभीत होकर दोनों भाइयों ने दरवाजा खोल दिया था।

Related posts

Sushant Singh Rajput मामले में ED ने गौरव आर्या को भेजा समन

News Blast

कोलार में जाम की समस्या से मिलेगी राहत:कलियासोत नदी पर ब्रिज का काम 85% पूरा हुआ, बाकी को 3 महीने लगेंगे, कोलार के मेन रोड से 30% कम होगा ट्रैफिक का दबाव

News Blast

फ्रेशर पार्टी के नाम पर PUB में झूमे स्टूडेंट्स, होलकर कॉलेज का मामला

News Blast

टिप्पणी दें