March 29, 2024 : 1:06 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

MP: यूरिया पर मचा बवाल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सुबह-सुबह बुलाई इमरजेंसी मीटिंग

भोपाल. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यूरिया गायब होने के मामले में बड़ा एक्शन लिया है. उन्होंने गड़बड़ी करने वालों पर एफआईआर करने और कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने शुक्रवार सुबह 7 बजे सीएम हाउस में अफसरों की आपात बैठक बुलाई. इसमें प्रमुख सचिव कृषि, प्रमुख सचिव सहकारिता, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री, एमडी मार्कफेड सहित जबलपुर संभाग के कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर और एसपी को बुलाया गया. मुख्यमंत्री ने जबलपुर संभाग में यूरिया वितरण में मिली शिकायतों पर अफसरों से फीडबैक लिया.

मुख्यमंत्री ने यूरिया वितरण में हुई गड़बड़ी के मामले में तत्काल एक्शन लेने के निर्देश दिए. उनके निर्देश पर जबलपुर कमिश्नर ने बताया कि खाद डाइवर्ट करने पर फर्टिलाइजर मूवमेंट कंट्रोल ऑर्डर का वायलेशन हुआ है और 3a, 3b, 3c की धाराओं के तहत आज कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री चौहान ने अफसरों को सख्त लहजे में कहा कि किसानों को खाद से वंचित करने वालों को छोड़ा नहीं जाएगा. जिस समय खाद की जरूरत है उस समय ऐसा होना एक गंभीर अपराध है. मुख्यमंत्री ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा. इसके साथ-साथ उन्होंने अफसरों को पूरे प्रदेश में कहीं भी किसानों को खाद की दिक्कत नहीं आने के लिए कदम उठाने के भी निर्देश दिए.

कंपनियां रखें पैनी नजर- सीएम
मुख्यमंत्री ने जबलपुर पुलिस प्रशासन को निर्देश दिए कि खाद वितरण में लगी कंपनियों को समझाने से काम नहीं चलेगा. दोषियों के खिलाफ एक्शन लेना होगा और इसकी जानकारी सीएमओ को देनी होगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार से समन्वय कर राज्य के लिए पर्याप्त आवंटन सुनिश्चित किया गया है. किसान तक खाद की आपूर्ति पर अफसरों को अब नजर रखना होगी. किसान को खाद की कमी नहीं होने दी जाएगी.

Related posts

साजिश में शामिल पाकिस्तानी मूल का तहव्वुर राणा अमेरिका में गिरफ्तार, भारत ने प्रत्यर्पण की अपील की थी

News Blast

7 साल से साथ थे प्रेमी-प्रेमिका, लड़की के घरवाले शादी के लिए नहीं माने तो SP ने उठाया ये कदम

News Blast

सिरोंज में किया गया अंतिम संस्कार: राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांत शर्मा

Admin

टिप्पणी दें