August 17, 2022 : 10:11 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

प्रतिभा अवसरों की मोहताज नहीं! पिता ने दुत्कारा नानी ने संवारा, बिटिया लाई 99 फीसदी अंक तो दुनिया कर रही है ‘सलाम

कहते हैं ना किस्मत लकीरों में नहीं लिखी होती, बल्कि मेहनत कर इसे लिखना पड़ता है. ये कहावत बिहार की बच्ची के ऊपर एकदम सटीक बैठती है. जिसके पिता ने बचपन में ही मां के गुजर जाने के बाद उसे दुत्कार दिया था. लेकिन बच्ची ने दसवीं में 99.4 फीसदी अंक लाकर साबित कर दिया कि मेहनत से किस्मत को बदला जा सकता है।

बच्चों को जीवन में आगे बढ़ाने के लिए माता-पिता का काफी बड़ा योगदान होता है क्योंकि मां-बाप ही वो आधार होते हैं, जिसके सहारे बच्चे कामयाबी की नई गाथा लिखते हैं. लेकिन, क्या अगर किसी बच्चे के ऊपर से मां-बाप का साया ही उठ जाएं? यकीनन आपमें से ज्यादातर लोगों का जवाब यही होगा कि ऐसी स्थिति में बच्चे का पूरा जीवन अंधकारमय हो जाएगा. लेकिन कहते हैं ना… किस्मत लकीरों में नहीं लिखी होती, बल्कि मेहनत कर इसे लिखना पड़ता है. ये कहावत बिहार की बच्ची के ऊपर एकदम सटीक बैठती है. जिसके पिता ने बचपन में ही मां के गुजर जाने के बाद उसे दुत्कार दिया था।

पिछले दिनों सीबीएसई दसवीं के रिजल्ट जारी हुए, जिसमें कई बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन किया ह और अलग-अलग प्रदेशों से जीवन को मोटीवेट करने वाली कहानियां निकलकर सामने आई हैं. इसी में एक कहानी उस बच्ची की भी है, जिसके पिता ने उसे बोझ समझ बचपन में छोड़ दिया था, लेकिन, बच्ची की नानी ने पाला पोसा और बच्ची भी छोटी उम्र में तकदीर को दोष देने के बजाय उसने मेहनत का दामन थामा और आज वो कर दिखाया जिसका सपना तो हर बच्चा देखता है. जी हां, हम बात कर रहे बिहार की बिटिया की जिसने दसवीं में 99.4 फीसदी अंक हासिल किए हैं।

इस वीडियो को ट्विटर पर बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने शेयर किया है. जिसके साथ उन्होंने लिखा, ‘ त्याग और समर्पण की अद्भुत दास्तां! मां का साया हटने पर पिता ने जिस बेटी का साथ छोड़ दिया उसने नाना-नानी के घर परिश्रम की पराकाष्ठा कर इतिहास रच दिया. बिटिया का 10वी में 99.4% अंक लाना बताता है कि प्रतिभा अवसरों की मोहताज नहीं है. मैं आपके किसी भी काम आ सकूं, मेरा सौभाग्य होगा. इस वीडियो खबर लिखे जाने 14 हजार से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और लोग कमेंट सेक्शन में बच्ची की खूब तारीफ कर रहे हैं।एक यूजर ने वीडियो पर कमेंट कर लिखा, ‘ बच्ची को ढेर सारी शुभकामनाएं.’ वहीं दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ आप जैसे लोगो की देश को जरूरत है.’ एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘ नाना और नानी को सादर प्रणाम.’ इसके अलावा और भी कई यूजर्स ने इस पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Related posts

मॉडर्ना की कोरोना वैक्सीन का इंतजार बढ़ा:केंद्र सरकार ने कंपनी से कहा- हर देश के हालात अलग, एग्रीमेंट की भाषा बदलना जरूरी

News Blast

नौकरी के कारण परिवार को नहीं दे पाया समय

News Blast

कंपनी ने निवेशकों से किया कर्जमुक्त बनने का वादा समय से पहले निभाया, 58 दिनों में 1.68 लाख करोड़ रुपए जुटाए

News Blast

टिप्पणी दें