March 28, 2024 : 4:16 PM
Breaking News
Other

रांची में वाहन चेकिंग के दौरान महिला पुलिस अफ़सर की कुचल कर हत्या

मवेशी लदा वाहन

झारखंड की राजधानी रांची में बुधवार सुबह तीन बजे पिकअप वाहन ने महिला पुलिस अधिकारी संध्या टोपनो को कुचल दिया जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी.

सूचना मिलने के बाद हटिया के डीएसपी राजा कुमार मित्रा, धुर्वा और जगरनाथपुर थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी घटना स्थल पर पहुँचे. इसके बाद महिला पुलिस अफ़सर के शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया.

संध्या टोपनो 2018 बैच की सब इंस्पेक्टर थीं और इस समय तुपुदाना ओपी में तैनात थीं.

रांची के एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि ‘तुपुदाना थाना प्रभारी को तोरपा की तरफ़ से एक संदिग्ध वाहन के आने की सूचना मिली थी. सूचना मिलते ही तुपुदाना ओपी क्षेत्र की हुलहुंदू में बैरिकेड लगाकर वाहन को रोकने का प्रयास किया गया.

इस बीच संदिग्ध वाहन ने गश्ती वाहन को भी टक्कर मारी और इसी क्रम में वाहन चेकिंग को लीड कर रही महिला पुलिस अफ़सर संध्या टोपनो भी वाहन की चपेट में आ गयीं. अस्पताल ले जाने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.’

लापरवाही के आरोप

अजीत इस मामले में पुलिस पर लापरवाही का भी आरोप लगाते हैं.

वे कहते हैं, “जिस वैन को रोकने में तीन ज़िलों की पुलिस नाकाम रही, उन्हें रोकने के लिए एक महिला अफ़सर को सिर्फ़ दो-तीन सिपाहियों के साथ रात में भेज दिया गया. जिस बीच दो अन्य हवलदार वाहनों की चेकिंग कर रहे थे, उसी बीच यह हादसा हो गया.”

अजीत अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई और सज़ा की माँग कर रहे हैं.

अजीत के मुताबिक़, उनके पिता निहारण टोपनो की 2016 में मृत्यु हो गयी थी. वे पेयजल विभाग में कार्यरत थे.

संध्या हटिया में अपनी मां स्नेहलता टोपनो, बहन सीमो टोपनो और भाई अजीत टोपनो के साथ रहती थीं. भाई बहनों में वे दूसरे स्थान पर थीं. उनका परिवार मूल रूप से खूंटी के रनिया से हैं, लेकिन वे सालों से हटिया में रहते आ रहे हैं. संध्या सहित सभी भाई बहनों की पढ़ाई-लिखाई रांची में ही पूरी हुई.

अपराधी फ़रार, वाहन जब्त

इधर रिम्स में पोस्टमार्टम के बाद संध्या टोपनो के शव को कांके रोड स्थित न्यू पुलिस लाइन लाया गया है. पुलिस लाइन में शव को सलामी दी गई.

मौक़े पर एसएसपी किशोर कौशल, सिटी एसपी अंशुमन, ग्रामीण एसपी नौशाद आलम समेत अन्य पुलिसकर्मी मौजूद थे.

ताबूत के सामने बिलखते परिवार वाले

Related posts

Covid-19: देश में पिछले 24 घंटे में 8,954 नए केस आए सामने

News Blast

संपत्ति के नाम पर साइकिल,हिंसक जानवरों के बीच रह रहे 17 साल से कर्नाटक के घने जंगलों में,चंद्रशेखर – जानिए इसके पीछे की कहानी

News Blast

श्रीनगर में बड़ा आतंकी हमला, बस पर फायरिंग में 3 जवान शहीद, 11 घायल

News Blast

टिप्पणी दें