April 20, 2024 : 5:08 PM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल ताज़ा खबर बिज़नेस ब्लॉग मनोरंजन राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल

15 साल पुराने मानव तस्करी केस में गायक दलेर मेहंदी को 2 साल की सजा, गैरकानूनी तरीके से लोगों को भेजा था विदेश

मानव तस्करी के मामले में मशहूर गायक दलेर मेहंदी को मिली 2 साल की सजा को पटियाला कोर्ट ने बरकरार रखा है. आज अदालत में इस सजा पर सुनवाई हुई, जिसके बाद कोर्ट ने इस मामले में दलेर मेहंदी क मिली सजा को बरकरार रखा. मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दलेर मेहंदी को दोषी करार दिया और कुछ देर बाद सजा सुना दी. यह मामला साल 2003 की कबूतरबाजी का है. इस केस का फैसला 15 साल बाद हुआ.

फैसले के तुरंत बाद पुलिस ने दलेर मेहंदी को हिरासत में ले लिया गया. 2003 में सदर थाना पुलिस ने बल बेड़ा गांव के रहने वाले बक्शीश सिंह की शिकायत पर दलेर मेहंदी उनके भाई शमशेर मेहंदी ध्यान सिंह और बुलबुल मेहता के खिलाफ विदेश भेजने के नाम पर ठगी मार कर 20 लाख रुपए लेने के आरोप में मामला दर्ज किया था.

अदालत के फैसले के बाद दलेर मेहंदी को पटियाला के सिविल अस्पताल में मेडिकल के लिए ले जाया गया. दरअसल 19 सितंबर 2003 में शमशेर मेहंदी के खिलाफ म्यूजिक बैंड के माध्यम से गैरकानूनी तरीके से लोगों को कबूतरबाजी के माध्यम से विदेश ले जाने का आरोप था. इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी

शमशेर मेहंदी, दलेर मेहंदी के बड़े भाई हैं. पूछताछ में दलेर मेहंदी का नाम भी इस मामले में आया था. 2003 में ही उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया था और 15 साल बाद 2018 में निचली अदालत ने उन्हें 2 साल की सजा सुनाई थी जिसे अब सेशन कोर्ट ने भी बरकरार रखा है.

2003 में दलेर मेहंदी के खिलाफ केस दर्ज हुआ था. आरोप था कि उन्होंने अवैध तरीके से लोगों को विदेश भेजा था और पीड़ित लोगों से मोटी रकम वसूल की थी. इस मामले में दोनों भाइयों के खिलाफ करीब 35 शिकायतें सामने आई थी. आरोप था कि दलेर मेहंदी और शमशेर मेहंदी लोगों को विदेश ले जाने के लिए पैसा वसूल करते थे. लोगों की शिकायत है कि कुछ लोगों को विदेश नहीं ले जाया गया और ना ही उनका पैसा रिफंड किया गया.

Related posts

डब्ल्यूएचओ: कोरोना का डेल्टा स्वरूप खतरनाक, लगातार हो रहे बदलाव

News Blast

इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाले 10 हजार स्टूडेंट्स परेशान: मेडिकल और इंजीनियरिंग के छात्रों ने चलाया कैंपेन; कहा- बगैर यूनिवर्सिटी गए पढ़ाई नहीं होगी, विदेश मंत्रालय से दखल देने की मांग

Admin

निगम में 38 गांवों को शामिल करने के विरोध में ग्रामीणों ने सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

News Blast

टिप्पणी दें