July 16, 2024 : 2:46 AM
Breaking News
Other

मध्य प्रदेश के रतलाम में 18 मुसलमान बने हिंदू? दीक्षा लेने वालों ने खुद बताया सच

मध्यप्रदेश के रतलाम में 18 मुस्लिमों ने हिंदू धर्म अपना लिया है। उन्होंने एक शपथपत्र दिया है जिसमें लिखा है कि वे बिना किसी दबाव के धर्म परिवर्तन कर रहे हैं। सभी ने पूजा के बाद जनेऊ पहना।

मध्य प्रदेश के रतलाम में 18 मुसलमान बने हिंदू? दीक्षा लेने वालों ने खुद बताया सच

मध्य प्रदेश के रतलाम के आंबा में लगभग दो दर्जन लोगों ने हिंदू धर्म अपनाया है। दीक्षा लेने वाले लोगों का कहना है कि वो कभी मुस्लिम थे ही नहीं। वे घुमक्कड़ प्रजाति के लोग हैं, जो मांग कर खाते थे। वहीं दीक्षा दिलाने में शामिल एक महाराज का कहना है कि ये सभी शिवपुराण सुनने के लिए आए थे। यहां आकर उनका सनातन धर्म जागा और उन्होंने कहा कि वे उसी धर्म में वापसी करना चाहते हैं जिसमें उनके पूर्वज थे। यहां सारे समाज के सामने इन्होंने सनातन धर्म को स्वीकार किया है।

सनातन धर्म अपनाने वाले लोगों का कहना है की हम कभी मस्जिद नहीं गए। कभी नमाज नहीं पढ़ी। ना ही मुस्लिम धर्म के अन्य संस्कारों को अपनाया। धर्म परिवर्तन करने वाली एक महिला का कहना है कि मेरा नाम पहले भी आशा था और अब भी यही है। हमारे बाप-दाद हिंदू थे, हम केवल मुसलमान नाम से मांग कर खाते थे। हम सदियों से देवी-देवता पूजते आए हैं। हमें नमाज, कलमा-वलमा कुछ नहीं आता है। धर्म परिवर्तन करने वालों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं।वहीं महाराज का कहना है कि आंबा में हमने शिवपुराण का संकल्प लिया था। जिसे सुनने के लिए यह लोग आए थे। इस दौरान उनकी भावना जागी औऱ कहा कि हम बहुत सताए जा रहे हैं, हमारी पीढ़ियां परेशान है। हमारे पूर्वज जिस धर्म में रहे उस धर्म को धारण करना चाहते हैं। उन्होंने अपने आधार और वोटर आईडी कार्ड के साथ शपथपत्र दिया। इसके बाद सारे समाज के सामने उन्होंने सनातन धर्म को स्वीकार किया। उनका जनेऊ संस्कार के बाद नामकरण हुआ। इन लोगों ने घर वापसी की और सनातन धर्म को अपनाया। ये लगभग 10-12 के लोग हैं।

Related posts

आर्यन खान समेत बाकी आरोपियों को आज कोर्ट में पेश करेगी NCB

News Blast

उत्तर प्रदेश में अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी कितना दम दिखा पाएगी

News Blast

लव जिहाद पर केरल के पादरी का बड़ा बयान, कहा-गैर मुस्लिमों को खत्म कर अपना धर्म फैलाना है जिहादियों का मकसद

News Blast

टिप्पणी दें