April 19, 2024 : 6:49 PM
Breaking News
MP UP ,CG Other अन्तर्राष्ट्रीय करीयर क्राइम खबरें खेल टेक एंड ऑटो ताज़ा खबर ब्लॉग मनोरंजन महाराष्ट्र राज्य राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

बर्फ से ढकी LoC चौकी, जवान को शादी के लिए समय पर घर पहुंचाने की खातिर एयरलिफ्ट का आदेश

सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा (LoC) की एक दूरस्थ चौकी पर तैनात जवान को एयरलिफ्ट करने के लिए गुरुवार को हेलीकॉप्टर की विशेष उड़ान ऑपरेट की, ताकि वह अपनी शादी के लिए 2,500 किलोमीटर दूर ओडिशा में स्थित अपने घर पर समय से पहुंच सके।

सीमा सुरक्षा बल के सीनियर अधिकारी ने बताया कि नियंत्रण रेखा के पास माछिल सेक्टर में एक ऊंचाई वाली चौकी पर तैनात 30 वर्षीय कांस्टेबल नारायण बेहरा की शादी दो मई को होनी तय है। उन्होंने कहा कि इस समय एलओसी चौकी बर्फ से ढकी हुई है और कश्मीर घाटी के साथ इसका सड़क संपर्क फिलहाल बंद है। इन स्थानों पर तैनात सैनिकों के लिए सैन्य हवाई उड़ान ही परिवहन का एकमात्र उपलब्ध साधन है।

घरवालों को लगा कि बेटा समय से नहीं पहुंच पाएगा
अधिकारी ने बताया कि जवान के माता-पिता ने हाल ही में यूनिट कमांडरों से संपर्क किया। वे चिंतित थे, क्योंकि उक्त तिथि के लिए सभी तैयारियां कर ली गई थीं। उन्हें लग रहा था कि उनका बेटा अपनी शादी के लिए समय से नहीं पहुंच पाएगा। मामला बीएसएफ के महानिरीक्षक (कश्मीर फ्रंटियर) राजा बाबू सिंह के संज्ञान में लाया गया।

हेलीकॉप्टर से गुरुवार तड़के बेहरा को श्रीनगर लाया गया
सिंह ने आदेश दिया कि श्रीनगर में तैनात बल का एक हेलीकॉप्टर जिसका नाम चीता है, तुरंत बेहरा को एयरलिफ्ट करे। हेलीकॉप्टर गुरुवार तड़के बेहरा को श्रीनगर ले आया। वह अब ओडिशा के ढेंकनाल जिले के आदिपुर गांव में अपने घर जा रहे हैं। सिंह ने बताया कि उन्होंने हवाई सेवा को मंजूरी इसलिए दी क्योंकि सैनिकों का कल्याण उनकी पहली और सबसे महत्वपूर्ण प्राथमिकता है।

Related posts

गर्भवती महिला को डंपर ने रौंदा, पेट से बाहर निकल आया बच्चा, सदमे से चाचा की मौत

News Blast

आज 210 नए केस मिले; राज्य के नए हॉटस्पॉट बने भरतपुर में कर्फ्यू, यहां 24 घंटे में 137 पॉजिटिव मिले

News Blast

होम लोन की दरें ऑल टाइम लो, प्रॉपर्टी की कीमतें पांच साल में सबसे कम, टैक्स बेनिफिट स्कीम का भी फायदा

News Blast

टिप्पणी दें