April 19, 2024 : 11:38 AM
Breaking News
Other

MP: नवरात्रि पर अब ट्रेन मे भी मिलेगी स्पेशल फलाहारी थाली, ऐसे करें बुक, सफर में रहें बेफिक्र

जबलपुर. अगर आपका नवरात्रि पर व्रत है और आप सफर कर रहे हैं तो चिंता मत कीजिए. रेलवे आपके लिए ट्रेन में शुद्ध-स्वादिष्ट-बढ़िया फलाहारी भोजन लेकर हाजिर है. बस आपको ऑर्डर भर देने की देर है. चलती ट्रेन में भी आपको कोई दिक्कत नहीं होगी. लेकिन ये ऑर्डर कैसे देंगे ये जानने के लिए पूरी खबर पढ़िए.

आईआरसीटीसी (IRCTC) ने चैत्र नवरात्रि में रेल यात्रियों के लिए अच्छी सौगात दी है. नवरात्रि के पूरे 9 दिन दौरान यात्रा करने पर यात्रियों को फलाहारी भोजन मिल सकेगा. इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (IRCTC) ने चैत्र नवरात्रि उत्सव के दौरान ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खास इंतजाम किए हैं. नवरात्रि पर्व के अवसर पर यात्रियों को व्रत का भोजन परोसने के लिए अलग से मेन्यू तैयार किया गया है. इसमें व्रतधारियों के लिए बिना प्याज और लहसुन और व्रत का सात्विक भोजन तैयार  किया जाएगा. इसमें सेंधा नमक का उपयोग किया जाएगा जो नवरात्रि के व्रत का पालन करने वाले लोगों के लिए एक आवश्यकता है. नवरात्रि विशेष मेन्यु 2 अप्रैल से ट्रेनों में उपलब्ध है.

मेन कोर्स में पनीर मखमली और साबूदाना खिचड़ी
नवरात्रि थाली- इस थाली में साबूदाना खिचड़ी, सिंहधा आलू पराठा, कोफ्ता करी, पनीर मखमली, अरबी मसाला, आलू चाप, दही के साथ साबूदाना खिचड़ी और सीताफल (कस्टर्ड सेब) खीर शामिल हैं.

कैसे बुक करें – रेल यात्री आईआरसीटीसीस (IRCTC) ऐप के माध्यम से अपने पसंद की फलाहारी थाली या व्यंजन की बुकिंग कर सकते हैं या वेबसाइट www.ecatering.irctc.co.in  पर जा सकते हैं, या टेलिफोन नंबर 1323 पर कॉल कर सकते हैं. ऑर्डर के समय यात्रियों को अपना पीएनआर नंबर, मोबाइल नंबर आदि की जानकारी देनी होगी.

Related posts

पाकिस्तान: ईशनिंदा मामले में ‘मानसिक रूप से बीमार’ महिला को सज़ा-ए-मौत

News Blast

Bipin Rawat Helicopter Crash | हेलीकॉप्टर कई पेड़ों से टकराया, जलते हुए लोग नीचे गिर रहे थे, चश्मदीद ने बयां की आंखों देखी घटना

News Blast

Parrots get probability, use stats to make choices

Admin

टिप्पणी दें