July 16, 2024 : 3:22 AM
Breaking News
MP UP ,CG अन्तर्राष्ट्रीय करीयर खबरें खेल ताज़ा खबर मनोरंजन महाराष्ट्र राष्ट्रीय लाइफस्टाइल हेल्थ

शेन वॉर्न – ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर का हुआ निधन

शेन वॉर्न

इमेज स्रोत,GETTY IMAGES

महान लेग स्पिनर्स में शुमार रहे ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न का निधन हो गया है. वो 52 साल के थे. वॉर्न के मैनेजमेंट ने एक बयान में इसकी पुष्टि की है. माना जा रहा है कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है.

अपने 15 साल के शानदार करियर में वॉर्न ने टेस्ट मैचों में कुल 708 विकेट चटकाए थे. वॉर्न से ज़्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले खिलाड़ी सिर्फ़ मुथैया मुरलीधरन ही हैं. वहीं वनडे क्रिकेट में उन्होंने 293 विकेट हासिल किए थे.

वॉर्न के नाम पर एशेज के इतिहास में सबसे ज़्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड है. उन्होंने 36 टेस्ट में 195 विकेट चटकाए हैं.

साल 2007 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी वो फ्रेंचाइज़ी टी20 टूर्नामेंट में 2013 तक हिस्सा लेते रहे थे. इसके अलावा वो क्रिकेट कोच, कमेंटेटर और एक्सपर्ट के तौर पर भी दिखते थे.

शेन वॉर्न

इमेज स्रोत,GETTY IMAGES

अब उनके अचानक निधन की ख़बर से दुनियाभर के खेल प्रेमी सकते में हैं. उनके साथ खेल चुके अलग-अलग देशों के क्रिकेटर शोक व्यक्त कर रहे हैं.

पूरी दुनिया से आ रही हैं प्रतिक्रियाएं

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी रहे वीरेंद्र सहवाग ने शोक जताते हुए लिखा है कि उन्हें भरोसा ही नहीं हो रहा है कि शेन वॉर्न नहीं रहे.

उन्होंने लिखा, ”विश्वास नहीं कर सकता. महान स्पिनर्स में से एक, वो इंसान जिसने स्पिन को कूल बनाया वो सुपरस्टार शेन वॉर्न नहीं रहे. ज़िंदगी बेहद नाज़ुक है लेकिन इसकी गहराई समझना काफ़ी मुश्किल है. उनके परिवार, दोस्तों और फैंस को मेरी संवेदनाएं”.

सचिन तेंदुलकर ने उन्हें याद करते हुए लिखा है वॉर्न की ज़िंदगी में भारत के लिए खास स्थान और सभी भारतीयों के लिए भी वॉर्न ख़ास थे.

 

Related posts

सीबीआई आज एफआईआर दर्ज कर सकती है; पटना एसपी को क्वारैंटाइन करने के खिलाफ बिहार पुलिस कोर्ट जाने की तैयारी में

News Blast

संक्रमितों की संख्या 10 हजार के पार, प्रमुख धार्मिक स्थलों में लोगों के पहुंचने की आशंका के चलते सुरक्षा बढ़ाई

News Blast

सबूत बताते हैं कि दंगों में एफबी का हाथ था

News Blast

टिप्पणी दें