May 31, 2024 : 4:22 AM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय खबरें

कोविड वैक्सीन से बचाने को मां ने किया नाबालिग बेटों का ‘अपहरण’, पूर्व पति ने दर्ज कराई शिकायत

Anti-Covid Vaccination in World: शख्स ने बताया कि तब उन्हें पूर्व पत्नी की तरफ से एक पत्र प्राप्त हुआ था, जिसमें कहा गया था कि वे बच्चों को उनके स्कूल से निकालने की योजना बना रही हैं. कुछ दिनों पहले ही कोर्ट ने आदेश दिए थे कि शख्स के पास बच्चों के टीकाकरण पर फैसला लेने का अधिकार है. मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि महिला बुधवार सुबह अधिकारियों के सामने बेटों के साथ पेश हुई. कहा जा रहा है कि जज ने उसे लंबित मामलों के चलते हिरासत में भेजने के आदेश दिए हैं.

मेड्रिड. स्पेन (Spain) में एक महिला पर दो बेटों को वैक्सीन से बचाने के लिए अपहरण करने के आरोप लगे थे. ये आरोप महिला के पूर्व पति ने ही लगाए थे. बुधवार को अधिकारियों ने जानकारी दी है कि महिला खुद अधिकारियों के सामने पेश हो गई है. फिलहाल, दुनियाभर के कई देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ (Omicron) के कारण दहशत है और स्थानीय सरकारें टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने की योजना बना रही हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, 46 साल की महिला ‘नाबालिगों के अपहरण’ के मामले में वॉन्टेड थी. महिला के पति ने दिसंबर के मध्य में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने महिला पर 14 और 12 साल के दो बेटों को बगैर अधिकार के अपहरण करने के आरोप लगाए थे. शख्स का कहना था कि उसने बेटों को 4 नवंबर से नहीं देखा है.

शख्स ने बताया कि तब उन्हें पूर्व पत्नी की तरफ से एक पत्र प्राप्त हुआ था, जिसमें कहा गया था कि वे बच्चों को उनके स्कूल से निकालने की योजना बना रही हैं. कुछ दिनों पहले ही कोर्ट ने आदेश दिए थे शख्स के पास बच्चों के टीकाकरण पर फैसला लेने का अधिकार है. मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों के हवाले से कहा गया कि महिला बुधवार सुबह अधिकारियों के सामने बेटों के साथ पेश हुई. कहा जा रहा है कि जज ने उसे लंबित मामलों के चलते हिरासत में भेजने के आदेश दिए हैं.

बुधवार को दोनों नाबालिगों को उनके पिता को सौंप दिया गया. इस बात की जानकारी पुलिस ने दी है. अन्य यूरोपीय देशों समेत स्पेन ने भी 15 दिसंबर से कोविड-19 के खिलाफ पांच से 11 साल की उम्र के बच्चों के टीकाकरण की शुरुआत कर दी है.

Related posts

ट्रिटमेंट के दौरान कैमिकल से कर्नल की पत्नी के बाल जले, सलून संचालक-मैनेजर सहित तीन पर केस

News Blast

प्रतिभा अवसरों की मोहताज नहीं! पिता ने दुत्कारा नानी ने संवारा, बिटिया लाई 99 फीसदी अंक तो दुनिया कर रही है ‘सलाम

News Blast

चीन ने कहा- कोरोनावायरस संक्रमण पिछले साल ही दुनिया के कई हिस्सों में फैल चुका था, लेकिन जानकारी देने वाले हम पहले देश

News Blast

टिप्पणी दें