April 25, 2024 : 3:01 AM
Breaking News
Other

देश में ओमिक्रॉन से पहली मौत, महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के 198 नए मामले, एक संक्रमित की जान भी गई

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन ने देश में संक्रमण को और अधिक रफ्तार दे दी है। मुंबई और दिल्ली में कोरोना के मामले खतरनाक तरीके से बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार इन दो महानगरों में एक ही दिन में केस दोगुने हो गए। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां बुधवार को कोरोना विस्फोट हो गया। एक दिन में 2510 नए मामले आने से लोगों के साथ-साथ सरकार की भी चिंता बढ़ा दी है। वहीं राजधानी दिल्ली में भी स्थिति गंभीर हो गई है। एक दिन में 923 मामले आने से तीसरी लहर की आशंका बढ़ गई है। यहां संक्रमण दर भी 1.29 फीसदी दर्ज किया गया। इन सब के बीच पंजाब राज्य में भी ओमिक्रॉन वैरिएंट ने अपनी दस्तक दे दी है। वहीं ओमिक्रॉन के सबसे अधिक 252 मामले महाराष्ट्र में हैं, जबकि 238 मामलों के साथ राजधानी दिल्ली दूसरे स्थान पर है। वहीं गुजरात 97 मामलों के साथ तीसरे स्थान पर है। इसके अलावा अन्य राज्यों की बात करें तो राजस्थान (69), तेलंगाना (62), तमिलनाडु(45) में मामले हैं।

महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन से एक की मौत

कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की वजह से देश में पहली मौत का मामला भी सामने आया है। बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र के पिंपरी चिंचवाड़ के अस्पताल में भर्ती 52 साल के मरीज की गुरुवार को हार्ट अटैक से मौत हो गई। उसे 28 दिसंबर को यहां भर्ती कराया गया था। मरीज नाइजीरिया से लौटने के बाद ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाया गया था।

बंगाल में कोरोना के रोजाना मामले 2000 के पार

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को कोरोना के 2128 मामले सामने आए हैं। इस दौरान 1067 लोग ठीक हुए और 12 लोगों की मौत हुई। राज्य में फिलहाल 8776 मरीजों का इलाज चल रहा है। यहां कुल 16,06,501 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

भारत बायोटेक का दावा

भारत बायोटेक का कहना है कि उसकी कोरोना वैक्सीन कोवाक्सिन दूसरे और तीसरे चरण के ट्रायल के दौरान 2-18 साल के वॉलिंटियर्स के लिए सुरक्षित, सहनशील और इम्युनोजेनिक साबित हुई है।

Related posts

एक शिक्षक जिसने 31 साल की क़ानूनी लड़ाई के बाद हासिल किया अपना हक़

News Blast

फिर से शुरू हुई Reliance Jio की सर्विस, प्रभावित ग्राहकों को मिलेगा 2 दिन अनलिमिटेड फ्री इंटरनेट

News Blast

रणबीर और आलिया की शादी में कौन-कौन हुए शरीक, तस्वीरों में देखें

News Blast

टिप्पणी दें