October 5, 2022 : 8:52 AM
Breaking News
खबरें राज्य राष्ट्रीय

द‍िल्‍ली में प‍िछले 6 माह का टूटा र‍िकॉर्ड, 24 घंटे में आए कोरोना के 180 नए मामले

द‍िल्‍ली में अब कोरोना संक्रम‍ित (Coronavirus) मरीजों का दैन‍िक आंकडों में तेजी से उछाल आ रहा है. शुक्रवार कोरोना संक्रम‍ित मरीजों का दैन‍िक आंकड़े ने अपने प‍िछले 6 माह के सभी र‍िकॉर्डों को एक बार तोड़ते हुए सबसे ज्‍यादा 180 दर्ज क‍िए गए हैं. हालांक‍ि प‍िछले 24 घंटे में क‍िसी संक्रमि‍त मरीज की जान नहीं गई है. लेक‍िन द‍िल्‍ली सरकार और द‍िल्‍लीवालों की च‍िंता बढ़ने लगी है.

द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) के स्‍वास्‍थ्‍य व‍िभाग की ओर से शुक्रवार को जारी किए गए हेल्‍थ बुलेट‍िन के मुताब‍िक कोरोना जांच कराने वालों का आंकड़ा 62,697 दर्ज क‍िया गया. द‍िल्‍ली का पॉजीटिव‍िटी रेट भी अब बढ़कर 0.29 फीसदी हो गया है. समग्र पॉजीट‍िव‍िटी रेट की बात करें तो यह 4.47 पर्सेंट हो गया है.बताते चलें क‍ि द‍िल्‍ली में प‍िछले एक माह माह से मामलों में बढ़ोत्‍तरी की जा रही है. खासकर द‍िसंबर माह से जब ओम‍िक्रॉन वेर‍िएंट के मामले सामने आने लगे हैं तो कोरोना के दैन‍िक मामलों में भी तेजी से इजाफा हो रहा है. इससे पहले दैन‍िक मामलों की संख्‍या 20 से 30 ही र‍िकॉर्ड की जा रही थी. लेकि‍न अब हर रोज तेजी से संक्रम‍ित मरीजों का आंकड़ा बढ़ रहा है.

प‍िछले सप्‍ताह रव‍िवार को प‍िछले पांच माह से सबसे ज्‍यादा मामले र‍िकॉर्ड क‍िए गए थे और संख्‍या 100 के पार दर्ज की गई. लेक‍िन एक सप्‍ताह के भीतर ही आंकड़ों में जबर्दस्‍त उछाल देखते हुए यह 200 के करीब आ गया है. इसके बाद आने वाले समय में कुछ पाबंद‍ियां लगाने की संभावनाएं और तेज होती जा रही हैं.

द‍िल्‍ली में नए मरीजों के आने के बाद संक्रम‍ित मरीजों की संख्‍या भी लगातार बढ़ गई है. प‍िछले 24 घंटे में र‍िकवरी करने वाले मरीजों की संख्‍या 82दर्ज की गई. होम आइसोलेशन में मरीजों की संख्‍या भी बढ़कर 375 पहुंच गई है. समग्र पॉजीट‍िव‍ केस की बात करें तो यह कुल 14,42, 813 है और र‍िकवर करने वालों की संख्‍या 14,16,928 र‍िकॉर्ड की गई है. अब तक 25,103 लोग कोरोना से अपनी जान गंवा चुके हैं.

Related posts

आप के निलंबित पार्षद हुसैन के 6 ठिकानों पर ईडी के छापे

News Blast

विराट कोहली पर लग सकता है एक मैच का प्रतिबंध, बीच मैदान अंपायर पर निकाला था गुस्सा

Admin

धारा 370 हटाए जाने के बाद कोई बाहरी जम्मू कश्मीर आकर नौकरियों पर कब्जा न करे इसलिए लाए हैं डोमेसाइल कानून- लेफ्टिनेंट गवर्नर मुर्मू

News Blast

टिप्पणी दें