November 29, 2021 : 11:17 AM
Breaking News
Other अन्तर्राष्ट्रीय खबरें टेक एंड ऑटो बिज़नेस

iPhone 13 खरीदने वालों के लिए Good News! Apple करने जा रहा है अब ऐसा, सुन खुशी से झूम उठे फैन्स

Apple ने iPhone 13 की बढ़ती मांग को देखते हुए बड़ा फैसला किया है. उसने मांग को पूरा करने के लिए आईपैड (iPad) के उत्पादन में तेजी से कटौती की है. आइए जानते हैं इसके बारे में…

एप्पल (Apple) ने आईफोन 13 (iPhone 13) के लिए और अधिक कम्पोनेंट्स को असाइन करने के लिए आईपैड (iPad) के उत्पादन में तेजी से कटौती की है. एक संकेत है कि ग्लोबल चिप सप्लाई संकट कंपनी को पहले से भी अधिक कठिन बना रहा है. मीडिया रिपोटरें में इसकी जानकारी दी गई है. निक्केई एशिया के अनुसार, आईपैड का उत्पादन पिछले दो महीनों से एप्पल की मूल योजनाओं से 50 प्रतिशत कम था. इस मामले पर जानकारी देने वाले सूत्रों ने कहा कि पुराने आईफोन्स के लिए इच्छित भागों को भी आईफोन 13 में ले जाया जा रहा है.

तेजी से बढ़ती जा रही है मांग

आईपैड और आईफोन मॉडल में कई पुर्जे समान हैं, जिनमें कोर और पेरिफेरल चिप्स दोनों शामिल हैं. यह ऐप्पल को कुछ मामलों में विभिन्न डिवाइसेस के बीच आपूर्ति को ट्रांसफर करने की अनुमति देता है. सूत्रों ने कहा कि कंपनी आईफोन 13 के आउटपुट को प्राथमिकता दे रही है क्योंकि यह आईपैड की तुलना में स्मार्टफोन की मजबूत मांग का अनुमान लगाता है.

नए आईफोन की बिक्री का चरम भी रिलीज होने के महीनों के भीतर आता है, इसलिए आईफोन 13 के लिए सुचारू उत्पादन सुनिश्चित करना, जिसे 24 सितंबर को रिलीज किया गया था, अभी एप्पल के लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है. रिपोर्ट में कहा गया है कि हालांकि, महामारी के बीच दूरस्थ कार्य और सीखने के उदय के कारण आईपैड की मांग भी मजबूत रही है.

आईडीसी के आंकड़ों के मुताबिक, आईपैड की वैश्विक शिपमेंट पिछले साल 6.7 फीसदी बढ़कर 53.2 मिलियन डिवाइस पर पहुंच गई, जो कि 32.5 फीसदी वैश्विक बाजार हिस्सेदारी हासिल करती है. यह नंबर 2 पर सैमसंग की 19.1 फीसदी हिस्सेदारी से काफी आगे है. इस साल के पहले नौ महीनों में आईपैड की कुल शिपमेंट 40.3 मिलियन थी, जो एक साल पहले की समान अवधि की तुलना में 17.83 प्रतिशत अधिक है.

Related posts

फंड ट्रांसफर के लिए फेक अकाउंट और धोखेबाज कर्जदारों का इस्तेमाल हुआ, ऑडिटर की रिपोर्ट में खुलासा

News Blast

आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद ने PUBG समेत 118 ऐप्स के बैन की वजह बताई, कहा- डेटा संबंधी दिक्कतें थीं

News Blast

ऑस्ट्रेलिया दो राज्यों के बीच बॉर्डर सील करेगा, ग्रीस ने सर्बिया के लोगों के आने पर रोक लगाई; दुनिया में अब तक 1.17 करोड़ संक्रमित

News Blast

टिप्पणी दें