April 20, 2024 : 9:08 AM
Breaking News
Other

महंत नरेंद्र गिरि के सुसाइड का स्थान

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद का एक EXCLUSIVE वीडियो सामने आया है. ये वीडियो बाघंबरी मठ में पुलिस के पहुंचने के बाद का है. इस वीडियो में फर्श पर महंत का शव दिखाई दे रहा है. वीडियो में आईजी केपी सिंह इस बाबत मठ में रहने वाले शिष्यों से पूछताछ करते भी दिख रहे हैं. ये वीडियो 1.45 मिनट का है.

वीडियो में क्या है?

वीडियो शुरू होते ही महंत नरेंद्र गिरि का शव फर्श पर पड़ा नजर आता है और बगल में ही महंत के कथित सुसाइड नोट में उत्तराधिकारी बताए गए बलबीर गिरि खड़े नजर आते हैं.वीडियो के अगले फ्रेम में एक फोटोग्राफर और एक दरोगा नजर आ रहे हैं इसके बाद कैमरा कमरे में पड़े बिस्तर और वहां सजाई गईं तस्वीरों व सर्टिफिकेट की ओर घूमता है. अगले फ्रेम में कैमरा कमरे में लगे पंखे की तरफ किया जाता है, जिसमें पंखा चलता हुआ दिखाई देता है. पंखे की रॉड जिस चुल्ले में फंसी होती है, इसी चुल्ले में पीले रंग की नायलॉन की उस रस्सी का एक हिस्सा भी फंसा नजर आता है, जिससे बनाए गए फंदे पर महंत का शव लटका मिला.

रस्सी के तीन टुकड़े कैसे हुए?

वीडियो में फर्श पर मृत पड़े महंत के गले में रस्सी का एक टुकड़ा भी फंसा दिखाई देता है कुछ ही देर बाद आईजी केपी सिंह कमरे के दरवाजे पर खड़े महंत के शिष्यों से यह पूछताछ करते नजर आते हैं कि पंखा चल रहा था या इसे किसी ने चलाया.

इस पर सुमित नाम का शिष्य पहले यह कहता है कि पंखा उसने चलाया लेकिन जब आईजी उससे इस बारे में पूछते हैं तो वह इसका जवाब न देकर अन्य बातें बताने लगता है. वीडियो में सबसे बड़ा सवाल यह उठ रहा है कि महंत ने जिस रस्सी से फांसी लगाई, उसके तीन हिस्से कैसे हुए.

Related posts

कन्हैया कुमार: क्या संसद जाने की जल्दी में सीपीआई छोड़ कांग्रेस का थामा दामन

News Blast

गुना पुलिस हत्याकांड

News Blast

शुद्ध ज्ञान देसी घी में बनाएं बादाम का हलवा, स्‍वाद और सेहत दोनों के लिए जबरदस्‍त

News Blast

टिप्पणी दें