March 28, 2024 : 10:37 PM
Breaking News
Other

तालिबान ने मौत की सज़ा देने के लिए किया था स्टेडियमों का इस्तेमाल, अब क्रिकेट मैच के लिए तैयार

काबुल: तालिबान (Taliban) ने अफगानिस्तान (Afghanistan) पर कब्जा करने के बाद पहले क्रिकेट टेस्ट मैच (Cricket Test Match) को मंजूरी दे दी है, जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि कट्टरपंथी इस्लामिक कानून के दौरान भी अंतरराष्ट्रीय मैच हमेशा की तरह ही जारी रहेंगे. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Afghanistan Cricket Board) के मुख्य कार्यकारी हामिद शिनवारी ने बताया, ‘हमें टीम को ऑस्ट्रेलिया भेजने की मंजूरी मिल गई है.’ सत्ता में अपने पहले कार्यकाल के दौरान और 2001 में बेदखल होने से पहले तालिबान ने मनोरंजन के अधिकांश रूपों पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें कई खेल शामिल थे और स्टेडियमों को सार्वजनिक रूप से मौत की सजा देने के लिए इस्तेमाल किया गया था.

 

कट्टर इस्लामवादियों को क्रिकेट से कोई परेशानी नहीं है और यह खेल कई लड़ाकों के बीच भी काफी लोकप्रिय है. तालिबान ने पिछले महीने काबुल पर कब्जा करने के बाद इस बार इस्लामी कानून के कम सख्त संस्करण को लागू करने का वादा किया है. होबार्ट में 27 नवंबर से एक दिसंबर के मध्य खेले जाने वाला टेस्ट मैच पिछले साल निर्धारित किया गया था, हालांकि कोविड-19 महामारी और वैश्विक प्रतिबंधों के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था

अफगानिस्तान का ऑस्ट्रेलिया में यह पहला टेस्ट होगा. ऑस्ट्रेलिया दौरे से पूर्व अफगानिस्तान की टीम 17 अक्टूबर से 15 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले टी-20 विश्व कप में हिस्सा लेगी.

इसके साथ ही शिनवारी ने इस बात की भी पुष्टि की है कि अफगानिस्तान की अंडर -19 क्रिकेट टीम इस महीने के आखिर में बांग्लादेश का दौरा करेगीतालिबान के पिछले महीने काबुल में घुसने के बाद से अमेरिका और नाटो सेनाओं की निकासी के बाद से ही यह आंशका जताई जा रही थी कि क्रिकेट और अन्य खेल प्रभावित होंगे.

Related posts

हिंसक आंदोलन के बीच सेना प्रमुख ने बताया, दो दिन के अंदर आएगा अग्निपथ योजना में भर्ती का नोटिफिकेशन

News Blast

टू-फिंगर टेस्ट: प्रतिबंध के बावजूद एयरफोर्स की महिला अधिकारी का हुआ टेस्ट, महिला आयोग ने एयर चीफ मार्शल को लिखा पत्र

News Blast

RBI की Monetary Policy के बारे में सरल भाषा में समझें, शक्तिकांत दास के फैसले से आपके जीवन पर क्या असर होगा?

News Blast

टिप्पणी दें