April 20, 2024 : 1:25 PM
Breaking News
करीयर

UKPSC FRO Recruitment 2021: उत्तराखंड में फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

UKPSC FRO Recruitment 2021: उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन (UKPSC) ने फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर (FRO) के 40 पदों पर भर्तियां निकालकर आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. संबंधित ट्रेड में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर चुके उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करने के योग्य हैं. ऑनलाइन आवेदन 21 अगस्त 2021 तक स्वीकार किए जाएंगे. कमीशन एफआरओ के इन पदों पर परीक्षा के जरिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन करेगा. 

भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां
यूकेपीएससी के नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 11 अगस्त 2021 से शुरू हो चुकी है. योग्य उम्मीदवार 31 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 31 अगस्त तक एप्लीकेशन फीस भी जमा करनी होगी. फिलहाल यूकेपीएससी ने इस भर्ती की परीक्षा की तारीखों का ऐलान नहीं किया है.

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
एफआरओ के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास साइंस में ग्रेजुएशन की डिग्री, बीटेक या अन्य समकक्ष डिग्री होनी चाहिए. आवेदकों की न्यूनतम आयु 21 साल और अधिकतम आयु 42 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को उम्र सीमा में नियमों के मुताबिक छूट मिलेगी.

शारीरिक योग्यता
आवेदन करने वाले पुरुष कैंडिडेट्स की न्यूनतम लंबाई 163 सेंटीमीटर और सीना 84-89 सेंटीमीटर होना चाहिए. इसके अलावा महिला आवेदकों की न्यूनतम लंबाई 150 सेंटीमीटर मांगी गई है. इस बारे में ज्यादा जानकारी आप आधिकारिक एडवर्टाइजमेंट में देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस के लिए आवेदन शुल्क 176 रुपये, एससी-एसटी के लिए 86 रुपये और दिव्यांगों के लिए 26 रुपये निर्धारित किया गया है. आवेदन शुल्क डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के जरिए ही जमा किया जा सकता है. 

ऐसे कर सकते हैं आवेदन
फॉरेस्ट रेंज ऑफिसर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट https://ukpsc.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको होम पेज पर इस भर्ती का एडवर्टाइजमेंट मिल जाएगा, जिसमें आपको आवेदन करने के लिए जरूरी दस्तावेज और आवेदन का लिंक भी मिल जाएगा. एप्लीकेशन फॉर्म भरते समय सावधानी बरतें.

यह भी पढ़ेंः ASRB NET Admit Card 2021: एग्रीकल्चरल साइंटिस्ट रिक्रूटमेंट बोर्ड ने ARS और STO भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड किए जारी

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

27% स्टूडेंट्स के पास ऑनलाइन क्लासेस के लिए नहीं स्मार्टफोन और लैपटॉप, मैथ्स- साइंस की ऑनलाइन पढ़ाई में कई स्टूडेंट्स को हो रही परेशानी

News Blast

एंकरिंग , बिजनेस डवलपमेंट और जर्नलिज्म में स्किल्स डेवलेप करने के साथ ही मंथली अर्निंग का मौका देंगी यह इंटर्नशिप्स

News Blast

MPPSC State Service Prelims Exam: मध्य प्रदेश पीसीएस प्रीलिम्स का नोटिफिकेशन जारी, जानें एग्जाम डेट, योग्यता एवं अन्य अहम बातें

Admin

टिप्पणी दें