April 23, 2024 : 1:38 PM
Breaking News
करीयर

RSMSSB Recruitment 2021: राजस्थान में फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के सैकड़ों पदों पर निकली भर्तियां, जानें डिटेल

RSMSSB Recruitment 2021: राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड ने फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के 629 पदों पर भर्तियां निकाली हैं. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 18 अगस्त 2021 से शुरू हो जाएगी. अगर आप इंटरमीडिएट या ग्रेजुएशन पास कर चुके हैं, तो आपके लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा मौका है. सिलेक्शन बोर्ड के मुताबिक इन पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

इन पदों के लिए निकली हैं भर्तियां
नोटिफिकेशन के मुताबिक फायरमैन के 600 और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के 29 पदों के लिए यह भर्ती होनी है. कुल पदों की संख्या 629 है. 

भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 18 अगस्त 2021 से शुरू हो जाएगी. योग्य उम्मीदवार 16 सितंबर 2021 तक आवेदन कर सकेंगे. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख भी 16 सितंबर है. 

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
असिस्टेंट फायर ऑफिसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा फायरमैन के पदों पर इंटरमीडिएट पास युवा आवेदन कर सकते हैं, लेकिन उनके पास 6 महीने की फायरमैन ट्रेनिंग का सर्टिफिकेट होना चाहिए. आवेदकों की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए. योग्यता और उम्र सीमा के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं. 

इतनी है एप्लीकेशन फीस
जनरल और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को 450 रुपये आवेदन शुल्क है. ओबीसी एनसीएल कैटेगरी के लिए 350 रुपये, एससी-एसटी के लिए 250 रुपये एप्लीकेशन फीस है. अगर आप आवेदन फॉर्म भरने के बाद उसमें कुछ करेक्शन करना चाहते हैं तो आपको 300 रुपये शुल्क देना होगा. 

ऐसे करें आवेदन
फायरमैन और असिस्टेंट फायर ऑफिसर के इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान स्टाफ सिलेक्शन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://rsmssb.rajasthan.gov.in पर जाना होगा. यहां आपको इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. आप उसे डाउनलोड करके आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया देख सकते हैं. आवेदन करने का लिंक 18 अगस्त 2021 से एक्टिव हो जाएगा. 

यह भी पढ़ेंः CIL MT Recruitment 2021: कोल इंडिया लिमिटेड में मैनेजमेंट ट्रेनी के तमाम पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें अप्लाई

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

देसी कपड़ों पर लगा रहे बड़े दांवभारतीय कॉरपोरेट घराने

News Blast

CBSE ने दी टीचर्स को राहत:12वीं के रिजल्ट में गलतियों को रोकने के लिए मार्क्स मॉडरेट करने की अंतिम तारीख 22 से बढ़ाकर 25 जुलाई की

News Blast

SSC Stenographer: एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड C&D परीक्षा 2020 के लिए निकली वैकेंसी, ऑनलाइन आवेदन शुरू

News Blast

टिप्पणी दें