April 15, 2024 : 7:02 PM
Breaking News
राष्ट्रीय

आज रात से दिल्ली में भारी वाहनों की एंट्री बंद: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर भारी वाहनों के नोएडा के बॉर्डरों से दिल्ली में घुसने पर रोक, चालकों की 2 दिन और 2 रात बढ़ी दिक्कतें

[ad_1]

गाजियाबाद14 मिनट पहले

कॉपी लिंकदिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के चलते नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने सिर्फ भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। - Dainik Bhaskar

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के चलते नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने सिर्फ भारी वाहनों के लिए रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है।

कल होगी दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस परेड की रिहर्सल

नोएडा से दिल्ली जाने वाले मालवाहक वाहन चालकों के लिए यह बड़ी खबर है। आज यानि 12 अगस्त की रात 10 बजे से 13 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक मालवाहक वाहनों की दिल्ली राज्य में एंट्री बंद रहेगी। दरअसल, शुक्रवार को दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस परेड की रिहर्सल होगी। इसके अलावा स्वतंत्रता दिवस पर 14 अगस्त की रात 10 बजे से 15 अगस्त की दोपहर 1 बजे तक भी मालवाहक वाहन नोएडा के किसी भी बॉर्डर से दिल्ली में नहीं घुस पाएंगे। नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार को रूट प्लान जारी कर दिया है।

इन 3 रूटों से निकलेंगे मालवाहक वाहन

चिल्ला रेड लाइट (बॉर्डर) से दिल्ली में प्रवेश करके अन्यंत्र स्थानों पर जाने वाले मालवाहक वाहन इस रेडलाइट से यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे पर आ जाएंगे और यहां से कहीं भी निकल पाएंगे।डीएनडी (बॉर्डर) से दिल्ली में होकर जाने वाले मालवाहक वाहन डीएनडी से यूटर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से पेरिफेल पहुंचेंगे और वहां से निकलेंगे।कालिंदी कुंज यमुना (बॉर्डर) से दिल्ली में घुसकर जाने वाले मालवाहक वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहा से डायवर्ट होंगे। वह नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेल होते हुए गंतव्य को निकलेंगे।

नोएडा के किसी भी बॉर्डर से दिल्ली में नो एंट्री

12 अगस्त की रात 10 बजे से 13 अगस्त की दोपहर 12 बजे तक14 अगस्त की रात 10 बजे से 15 अगस्त की दोपहर 1 बजे तक

गाजियाबाद पुलिस भी बना रही डायवर्जन प्लानदिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस पर गाजियाबाद होते हुए भी दिल्ली बॉर्डर पड़ता है। इसलिए गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस भी वाहन डायवर्जन प्लान तैयार कर रही है। हालांकि, यह डायवर्जन सिर्फ मालवाहक (भारी) वाहनों पर लागू होगा। ऐसे वाहनों को गाजीपुर बॉर्डर पहुंचने से पहले ही दूसरे रास्ते पर मोड़ने की योजना है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

बैंकिंग लोकपाल की हकीकत: 3 साल में आठ लाख शिकायतें, सिर्फ 3 में स्टाफ को दोषी माना; बैंकों को ही दी गई राहत

Admin

कार्रवाई की मांग:वकील पर हुए जानलेवा हमले को लेकर एकजुट हुए ग्रेफ के लोग, हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी की मांग

News Blast

सेना में भर्ती होने के बाद पढ़ाई नहीं छोड़ी थी, वो कमांडिंग ऑफिसर बनना चाहता था

News Blast

टिप्पणी दें