March 29, 2024 : 4:48 PM
Breaking News
राज्य

ट्रैक्टर पॉलिटिक्स: राहुल जिस ट्रैक्टर से संसद पहुंचे वो हुआ जब्त, नंबर प्लेट तक नहीं लगी थी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली, Published by: प्रतिभा ज्योति Updated Mon, 26 Jul 2021 04:10 PM IST

सार

कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए जिस ट्रैक्टर को चलाकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी संसद पहुंचे थे, उस ट्रैक्टर को दिल्ली पुलिस ने जब्त कर लिया है। मानसून सत्र के कारण इस इलाके में 144 धारा लागू है।

ट्रैक्टर चलाते राहुल गांधी – फोटो : Twitter : @RahulGandhi

ख़बर सुनें

विस्तार

कृषि कानूनों का विरोध करने के लिए ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचने पर सोमवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खूब चर्चा में हैं। चर्चा तो उस ट्रैक्टर की भी हो रही है जिसे अब दिल्ली पुलिस ने जब्त कर लिया है। मानसून सत्र के कारण अति सुरक्षित माने जाने वाले इस इलाके में धारा 144 लागू है। राहुल गांधी बिना किसी पूर्व सूचना के ट्रैक्टर चलाकर आए थे, इसलिए ट्रैक्टर को जब्त करने की कार्रवाई की गई है।

विज्ञापन

कृषि कानूनों के खिलाफ जारी किसानों के प्रदर्शन को समर्थन देते हुए जब राहुल गांधी ट्रैक्टर चलाते हुए संसद पहुंचे तो उन्हें देख हर कोई हैरान रह गया। राहुल गांधी के साथ ट्रैक्टर पर रणदीप सुरजेवाला, दीपेंद्र हुड्डा समेत अन्य कई कांग्रेसी नेता सवार थे। दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और श्रीनिवास बी.वी को पहले ही हिरासत में ले लिया है।

राहुल गांधी ने काले कानूनों को वापस लेने की मांग की
राहुल गांधी ने कहा कि सरकार को तुरंत ये काले कानून हटा लेने चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों की आवाज नहीं सुन रही है, उनकी आवाज सुनी जानी चाहिए।  उन्होंने कहा कि किसानों पर गलत आरोप लगाए जा रहे हैं।  

गौरतलब है कि तीन कृषि कानूनों को लेकर किसान पिछले साल नवंबर से दिल्ली के अलग-अलग बॉर्डर पर धरने पर बैठे हैं। केंद्र सरकार से उनकी कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकला है।

सरकार ने जहां साफ कर दिया है कि तीनों कानून वापस नहीं लिए जाएंगे वहीं किसान कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं। कांग्रेस लगातार किसानों के समर्थन में खड़ी है।

किसानों के समर्थन में राजस्थान, पंजाब और हरियाणा समेत कई राज्यों में प्रदर्शन और रैलियां कर चुकी है। इसी क्रम में आज राहुल गांधी संसद पहुंचे थे।

Related posts

CBSE Class 12 Result 2021: आज दोपहर 2 बजे जारी होगा सीबीएसई बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट, ऐसे कर पाएंगे चेक

News Blast

महाराष्ट्र: अंतरराज्यीय ब्लैकमेल व जबरन वसूली रैकेट का भंडाफोड़, तीन लोग गिरफ्तार

Admin

शंकराचार्य स्वामी नरेंद्रानंद सरस्वती बोले, हम 15 प्रदेशों में होते जा रहे अल्पसंख्यक

News Blast

टिप्पणी दें