April 17, 2024 : 1:03 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Airtel Price Hike: एयरटेल के कस्टमर्स को झटका, पोस्टपैड प्लान की कीमत में हुआ इतना इजाफा

भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के ग्राहकों के लिए बुरी खबर है. कंपनी ने अपने पोस्टपैड प्लान की कीमत में इजाफा कर दिया है. एयरटेल ने  अपने कॉर्पोरेट पोस्टपेड प्लान की कीमत बढ़ाकर 299 रुपए कर दी है, हालांकि इसमें कुछ एक्सट्रा डेटा भी कस्टमर्स को मिलेगा. एयरटेल ने अपनी औसत आय बढ़ाने के मकसद से रिटेल पोस्टपेड प्लान में भी बदलाव किया है. कंपनी ने ये फैसला ऐसे समय में लिया है जब टेलीकॉम कंपनियों को मोबाइल डेटा और कॉलिंग की मदद से इनकम बढ़ाने मं दिक्कत हो रही है. 

पोस्टपैड प्लान हुए महंगे
एयरटेल ने बताया कि उसका पोस्टपेड प्लान अब 299 रुपये से शुरू होगा. इसमें 30 GB डेटा मिलेगा, जबकि इससे पहले इसमें 10 GB डेटा मिलता था. भारती एयरटेल की मोबाइल सर्विस की औसत आय वित्त वर्ष 2021 की जनवरी-मार्च की पहली तिमाही में 5.8 प्रतिशत घटकर 145 करोड़ रुपये थी, जो एक साल पहले इसी अवधि में 154 करोड़ रुपए रही.

5G के लिए किया भारी इन्वेस्टमेंट
एयरटेल बिजनेस के डायरेक्टर और सीईओ अजय चितकारा ने कहा कि पिछले कुछ सालों से एयरटेल ने 5G के लिए तैयार और सेफ नेटवर्क बनाने के लिए स्‍पेक्‍ट्रम, इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर और नई टेक्नोलॉजी में अच्छा खासा इन्वेस्टमेंट किया है. 

Reliance Jio का भी ये प्लान हैं महंगा
देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो 499 रुपये वाले डेटा प्लान में यूजर्स हर दिन 1.5GB डेटा मिलता है. इस प्लान में एक साल के लिए Disney+ Hotstar VIP का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलता है. यही नहीं इसमें JioTV, JioNews, JioCinema, JioSecurity और JioCloud के अलावा दूसरे बेनिफिट्स भी मिलेंगे. ये प्लान 56 दिन तक वैलिड रहेगा.

ये भी पढ़ें

Twitter New Privacy Policy: ट्विटर ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में किए बदलाव, इस दिन से होंगे लागू

Internet Down: इन देशों में 45 मिनट तक डाउन रहा इंटरनेट, Paytm, Amazon समेत ये ऐप्स हुए प्रभावित

Related posts

लालू यादव चारा घोटाले के पाँचवें मामले में दोषी क़रार, 21 को सज़ा पर सुनवाई

News Blast

इन फीचर्स के साथ Redmi Note 9 सीरीज के 3 मॉडल होंगे लॉन्च, इससे होगा मुकाबला

News Blast

अब ऑनलाइन दर्ज होंगी आधार संबंधी शिकायतें, जानिए क्या करना होगा

News Blast

टिप्पणी दें