April 23, 2024 : 5:42 PM
Breaking News
MP UP ,CG

गुना में ‘गोलीबारी’ जैसी चिंगारी:रेलवे स्टेशन पर तारों में शाॅर्ट सर्किट से ब्लास्ट, धमाका ऐसा जैसे कि कोई फायरिंग कर रहा हो…

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Guna
  • There Was A Short Circuit In The Electrical Wires On Platform 1, The Flames Erupted With Thunder For Some Time; A Major Accident Was Averted As The Platform Was Empty

गुना36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
प्लेटफाॅर्म पर उठतीं चिंगारी। - Dainik Bhaskar

प्लेटफाॅर्म पर उठतीं चिंगारी।

गुना रेलवे स्टेशन पर बिजली के तारों में अचानक आग लग गई। चिंगारी के साथ आग की लपटें निकलने लगीं। ऐसी आवाजें आ रही थीं, जैसे गोलीबारी हो रही हो। घटना शुक्रवार शाम करीब 4 बजे प्लेटफॉर्म नंबर 1 पर हुई। गनीमत रही कि उस समय प्लेटफॉर्म पर कोई ट्रेन नहीं आई थी। इस दौरान काफी देर तक चिंगारियां उठती रहीं। बताया जाता है कि शॉर्ट सर्किट के कारण यह हादसा हुआ। 2 नंबर प्लेटफॉर्म पर मौजूद कुछ लोगों ने इसका वीडियो बना लिया।

दरअसल, रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म 1 पर मेंटेनेंस नहीं होने से बिजली के तार खराब हो चुके हैं। हर साल मेंटेनेंस के नाम पर लाखों रुपए आते हैं। बावजूद सुधार नहीं हो पाया। शुक्रवार शाम करीब 4 बजे अचानक तारों से चिंगारियां उठने लगीं। कुछ समय तक तेज आवाज के साथ आग लगती रही। यह वही जगह है, जहां सामान्य दिनों में GRP और RPF वाले बैठते हैं। हादसा स्टेशन पर लगी पानी की टंकी के पास हुआ। चिंगारियां उठती देख लोग सहम गए। आवाज सुनकर टिकट काउंटर पर बैठे अधिकारी भी केबिन से निकल आए।

सामान्य दिनों में रहती है चहल-पहल
कोरोना काल होने के कारण अभी ट्रेन कम ही आ रही हैं। सामान्य दिनों में यहां चहल-पहल रहती है। बड़ी संख्या में यात्री इस जगह होते हैं। अभी केवल कुछ ही ट्रेन चल रही हैं। इस वजह से हादसे के समय वहां भीड़ नहीं थी। स्टेशन पर काम करने वाले सफाईकर्मी ने बताया कि वह प्लेटफॉर्म क्रमांक 2 पर खड़े थे। इसी दौरान अचानक से तेज आवाज आई। देखा तो एक नंबर प्लेटफॉर्म पर बिजली के तारों से आग की लपटें उठ रहीं थी। तेज आवाज आ रही थी। कुछ देर तक चिंगारियां उठतीं रहीं।

किचन में भरा पानी
रेलवे में मेंटेनेंस की अनदेखी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि शुक्रवार को 15 मिनट के लिए हुई तेज बारिश में रेलवे के किचन में पानी भर गया। किचन में पानी भरे होने का वीडियो भी कुछ लोगों द्वारा बना लिया गया।

किचन में भरा बारिश का पानी।

किचन में भरा बारिश का पानी।

खबरें और भी हैं…

Related posts

रीवा में दो ओवर ब्रिज के नीचे मिले बम, पर्ची में लिखा था UP के सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम

News Blast

नवाबों की नगरी में सांस लेना हुआ मुश्किल; 24 घंटे में लखनऊ के एयर क्वालिटी इंडेक्स में 16 प्वाइंट की हुई बढ़ोतरी

News Blast

सामान्य से भी 17% ज्यादा आर्द्रता, बैचेनी के बीच इसमें रहना मुश्किल

News Blast

टिप्पणी दें