April 19, 2024 : 4:58 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Internet Down: इन देशों में 45 मिनट तक डाउन रहा इंटरनेट, Paytm, Amazon समेत ये ऐप्स हुए प्रभावित

दुनियाभर में कल रात Zomato, Paytm, Amazon समेत 29 हजार वेबसाइट और ऐप्स अचानक डाउन हो गए. इन सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हर तरह का कामकाज ठप हो गया, जिससे यूजर्स को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. करीब 45 मिनट तक इन सभी की सर्विस बंद रही. अभी इसका स्पष्ट कारण सामने नहीं आया है कि आखिर ये कैसे हुआ लेकिन बताया जा रहा है ये सर्विस इंटनेट इंफ्रास्ट्रक्चर उपलब्ध कराने वाली अकामाई के चलते हुआ है. 

8.55 बजे आई दिक्कत
Akamai टेक्नोलॉजीज ने इसकी पुष्टि की है कि उसे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कंपनी ने ये भी कहा कि हम एक्टिवली इसकी पूरी जांच कर रहे हैं. इंटरनेट आउटेज ट्रैकर डाउनडिटेक्टर के मुताबिक ये दिक्कत गुरुवार रात लगभग 8.55 बजे सामने आई और देखते ही देखते ये बड़े लेवल पर पहुंच गई. 

Zomato और Paytm ने किया ट्वीट 
इस समस्या को लेकर Paytm ने एक ट्वीट किया जिसमें उसने लिखा कि अकामाई में ग्लोबल आउटेज के चलते कुछ सर्विस डाउन रहेंगी. हम इसे हल करने का प्रयास कर रहे हैं. इसके अलावा Zomato के फाउंडर दीपिंदर गोयल ने भी इसे लेकर ट्वीट किया. उन्होंने कहा कि अकामाई के चलते हमारा ऐप डाउन है और हमारी टीम सभी ऑर्डर समय पर पहुंचाने के लिए लगातार प्रयास कर रही है.
 
इन देशों में डाउन हुई सर्विस
इंटरनेट डाउन की ये परेशानी भारत को छोड़कर दुनिया के कई बड़े देशों में देखने को मिली. इसमें ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, कनाडा, न्यूजीलैंड समेत कई दूसरे देश भी शामिल हैं. इन देशों में भी इंटरनेट डाउन होने की वजह से कई ऐप्स में बिल्कुल भी काम नहीं हुआ. अकामाई के इंजीनियर्स ने इस इंटरनेट डाउन की प्रॉब्लम को रात करीब 10.20 बजे तक हल कर दिया था.

ये भी पढ़ें

WhatsApp New Feature: iPhone यूजर्स को मिलेगा व्हाट्सऐप में FaceTime जैसा कॉलिंग इंटरफेस, ऐसे करेगा काम

Samsung Galaxy A22 का 5G वेरिएंट आज भारत में होगा लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक सबकुछ

Related posts

डेटा चोरी का नया तरीका: बिना सोचे ऐप्स को दे रहे हैं लोकेशन ट्रैक करने की परमिशन तो सावधान रहें, चोरी हो सकता है संवेदनशील डेटा

Admin

Smartphone Tips: स्मार्टफोन के इन फीचर्स के बारे में नहीं जानते होंगे आप, काम बनाएंगे आसान

News Blast

Get 21GB Data In BSNL 68 Rupees Recharge Recharge Plan, Check Other Companies Plan

Admin

टिप्पणी दें