April 20, 2024 : 1:29 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Netflix Gaming Service: वीडियो गेमिंग सर्विस लॉन्च करने की तैयारी में नेटफ्लिक्स, सब्सक्राइबर्स के लिए फ्री होगी एप

Netflix Gaming Service: दुनिया का सबसे पॉपुलर वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स (Netflix) जल्द ही यूजर्स के लिए वीडियो गेमिंग सर्विस भी लॉन्च करने जा रहा है. अब आधिकारिक तौर पर भी कंपनी की ओर से इसको लेकर जानकारी सामने आ रही हैं. जानकारी के अनुसार, नेटफ्लिक्स की वीडियो गेमिंग सर्विस शुरुआत में स्मार्टफोन तक सीमित होगी. साथ ही यदि आपके पास नेटफ्लिक्स का सब्स्क्रिप्शन पहले से ही मौजूद है तो आप मुफ्त में इस गेमिंग एक्सपीरियंस को इंजॉय कर सकते हैं.  

नेटफ्लिक्स ने अपने बयान में कहा, “हम वीडियो गेमिंग सर्विस लॉन्च करने के शुरुआती दौर में हैं. ऑरिजिनल फिल्मस, ऐनिमेशन और अनस्क्रिपटेड टीवी की तर्ज पर ही हम गेमिंग को भी कंटेंट कैटेगरी के तौर पर देख रहे हैं.” साथ ही अपने बयान में उसने कहा, “हमारे सभी सब्सक्राइबर्स को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के गेमिंग की ये सुविधा प्रदान की जाएगी. शुरुआत में हम मोबाइल डिवाइस पर अपना गेमिंग फीचर उपलब्ध कराएंगे. ये इस बात को समझने का बिलकुल सही समय है कि कैसे हमारे यूजर गेमिंग के दीवाने हैं.” 

Mike Verdu को बनाया है गेमिंग सर्विस का हेड 

बता दें कि, नेटफ्लिक्स ने हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक आर्टस (EA) और Oculus के पूर्व कार्यकारी Mike Verdu को अपनी गेमिंग सर्विस के हेड के तौर पर नियुक्त किया है. ऐसा माना जा रहा है कि नेटफ्लिक्स गेमिंग मार्केट में पहले से मौजूद Apple Arcade के जैसा ही होगा. हालांकि इसके क्या फीचर होंगे और इसमें किस तरह के गेम्स अवेलेबल होंगे इस बात को लेकर अब तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है. 

इसके अलावा, Netflix ने हाल ही में अपनी दो नई सर्विस, किडस रिकैप ईमेल और किड्स टॉप 10 Row को लॉन्च करने की घोषणा की है. इनका उद्देश्य प्लेटफॉर्म को बच्चों के लिए अधिक फ्रेंडली बनाना है.

यह भी पढ़ें 

Oppo Watch 2 Launch: 27 जुलाई को लॉन्च होगी Oppo Watch 2, इन फीचर्स से होगी लैस

TikTok Relaunch: बदले नाम और लुक के साथ भारत में वापसी कर सकता है TikTok, कंपनी ने फाइल किया नया ट्रेडमार्क

Related posts

भारत में जल्द लॉन्च होने जा रहे हैं ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स, जानें संभावित फीचर्स

News Blast

इन दो कलर ऑप्शन के साथ लॉन्च हो सकता है iPhone 12, जानें फोन से जुड़ी डीटेल्स

News Blast

ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ लॉन्च हुआ एक्सेस 125 और बर्गमैन स्ट्रीट 125 स्कूटर; अब डिस्प्ले पर मिलेगी नेविगेशन, ओवरस्पीड वॉर्निंग समेत कॉल-मैसेज की जानकारी

News Blast

टिप्पणी दें