March 28, 2024 : 10:49 PM
Breaking News
राज्य

महाराष्ट्र: राज्यपाल कोश्यारी ने कहा- पत्रकारों की लेखनी में गलत चीजों को सामने लाने की होनी चाहिए ताकत

एजेंसी, मुंबई Published by: Kuldeep Singh Updated Wed, 21 Jul 2021 03:42 AM IST

भगत सिंह कोश्यारी – फोटो : facebook.com/bsKoshyari

ख़बर सुनें

विस्तार

पत्रकार अपने विचारों का समाज गढ़ते हैं। पत्रकारों की लेखनी में गलत चीजों को लाने की ताकत होती है, इसलिए पत्रकारों को अपनी लेखनी की धार को तेज करने की जरूरत है।

विज्ञापन

मंगलवार को राजभवन में मंत्रालय व विधानमंडल पत्रकार संघ के वार्षिक पत्रकारिता पुरस्कार वितरण समारोह में बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने यह बात कही।

राज्यपाल कोश्यारी ने कहा कि पत्रकारिता एक जोखिम भरा काम है, इसके बावजूद समाज के लिए यह जोखिम उठाने के लिए तैयार रहना महत्वपूर्ण है। समाज की बुरी चीजों के साथ-साथ अच्छी चीजें भी सामने आनी चाहिए। पत्रकारिता को यदि समग्र दृष्टि से किया जाए तो वह निश्चित रूप से समाज के लिए पथ प्रदर्शक होगी।

राज्यपाल ने मंत्रालय व विधानमंडल पत्रकार संघ-2020 के लिए ‘जीवन गौरव पुरस्कार’ वरिष्ठ पत्रकार प्रकाश बाल जोशी को प्रदान किया गया। जबकि वरिष्ठ पत्रकार चंदन शिरवाले को ‘उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया।

वरिष्ठ पत्रकार किरण तारे व औरंगाबाद के सिद्धार्थ गोडम को राज्य स्तरीय ‘उत्कृष्ट पत्रकारिता पुरस्कार’ प्रदान किया गया। राज्यपाल ने पुरस्कार विजेता पत्रकारों को बधाई देते हुए कहा कि सभ्य समाज के निर्माण के लिए अच्छी पत्रकारिता महत्वपूर्ण है।

Related posts

Ratlam Court News: तिहरे हत्याकांड में नाबालिग को तिहरा आजीवन कारावास, सात आरोपितों पर चल रही सुनवाई

News Blast

नाबालिग से दुष्कर्म करने वाले आरोपित को 20 साल का कारावास

News Blast

सिद्धू के आगे सब चित: सोनिया ने सौंपी पंजाब कांग्रेस की कमान, चार कार्यकारी अध्यक्ष भी नियुक्त

News Blast

टिप्पणी दें