April 25, 2024 : 4:30 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

20 जुलाई का राशिफल:मेष, मकर और मीन राशि वाले लोगों को हो सकता है धन लाभ, वृश्चिक वालों को रहना होगा संभलकर

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (20th July 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला और धनु राशि वाले लोगों की जॉब और बिजनेस पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

20 जुलाई, मंगलवार के ग्रह-नक्षत्र शुक्ल नाम का शुभ योग बना रहे हैं। इससे 4 राशियों को धन लाभ होगा। एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी का कहना है कि मेष, मकर और मीन राशि वाले लोगों कि आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। साथ ही कुंभ राशि वाले लोगों के रुके हुए काम पूरे होंगे। इनके अलावा वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला और धनु राशि वाले लोगों पर सितारों का मिला-जुला असर रहेगा। वहीं, वृश्चिक राशि वाले लोगों को लेन-देन में सावधानी रखनी होगी। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए परेशानी वाला दिन रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- आज कोई रूकी हुई पेमेंट मिलने से आर्थिक स्थिति में काफी हद तक सुधार आएगा। आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच आपको आगे बढ़ने और अपने कार्य को सुचारू रूप से संपन्न करने में मदद करेगी। घर में कोई धार्मिक आयोजन की योजना भी बनेगी।
नेगेटिव- इस समय किसी भी प्रकार के निवेश को फिलहाल टाल दें। अगर संपत्ति संबंधी कोई विवाद चल रहा है तो ध्यान रखें कि भाइयों के साथ संबंध खराब ना हो। कुछ समय बच्चों के साथ भी जरूर व्यतीत करें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में बदलाव संबंधी जो योजनाएं बना रहे हैं, अभी उन पर अमल करने का उचित समय नहीं है। पैसों के लेन-देन संबंधी कामों में बेहतरीन सफलता मिलेगी। परंतु ऑफिस में किसी सहयोगी की वजह से आपकी मानहानि भी संभव है।
लव- घर में मेहमानों के आगमन से वातावरण और अधिक खुशनुमा बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु फिर भी दिनचर्या और खान-पान के प्रति सजग रहना बहुत जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 8

वृष – पॉजिटिव- आज ग्रह स्थिति काफी संतोषजनक है। सभी काम शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न होते जाएंगे। कुछ लोग जो आपके खिलाफ थे, आज वही आपके पक्ष में आएंगे। विद्यार्थियों और युवाओं को अपनी मेहनत के अनुकूल परिणाम मिलेंगे।
नेगेटिव- परंतु ध्यान रखें कि अगर किसी से कोई वायदा किया है तो उसे अवश्य पूरा भी करें। अन्यथा आपकी छवि बिगड़ सकती हैं। दूसरों के मसले सुलझाने में आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य रुक सकता है।
व्यवसाय- व्यवसायिक कार्यप्रणाली में बदलाव आएंगे और आपको इसके बेहतरीन नतीजे भी मिलेंगे। कुछ कानूनी अथवा निवेश संबंधी जटिलताओं का भी सामना करना पड़ सकता है। नौकरीपेशा लोग आपस में चल रही राजनीति से दूर रहें।
लव- आपकी समस्याओं को सुलझाने में जीवनसाथी तथा परिवारजनों का पूर्ण सहयोग रहेगा। जिससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा।
स्वास्थ्य- वर्तमान मौसम की वजह से त्वचा संबंधी कोई एलर्जी हो सकती है। साफ-सफाई का पूरा ध्यान रखें।
भाग्यशाली रंग– बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 3

मिथुन – पॉजिटिव- कुछ राजनीतिक लोगों से मुलाकात से आपकी लोकप्रियता भी बढ़ेगी। साथ ही जनसंपर्क का दायरा भी विस्तृत होगा। धार्मिक गतिविधियों में भी आपका रुझान बढ़ेगा। कोई प्रॉपर्टी संबंधी रुका हुआ काम आज पूरा होने की संभावना है।
नेगेटिव- किसी भी प्रकार की उधारी ना करें, अन्यथा आप धोखे का शिकार हो सकते हैं। सामाजिक गतिविधियों में भी अपना योगदान जरूर रखें। कोई भी निर्णय लेने में ज्यादा सोच-विचार ना करें।
व्यवसाय- कार्यस्थल पर लिए गए ठोस फैसले बेहतर साबित होंगे। उनमें कामयाबी भी मिलेगी। शेयर और रिस्क प्रवृत्ति वाले कार्यों से दूर रहें। नौकरी में स्थान परिवर्तन की स्थिति बन रही है।
लव- घर का माहौल अनुशासित और खुशनुमा रहेगा। प्रेम संबंधों में मर्यादा का ध्यान रखना जरूरी है।
स्वास्थ्य- गलत खानपान की वजह से पेट में दर्द और गैस की शिकायत रह सकती हैं।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 6

कर्क – पॉजिटिव- आज कोई सुखद घटना घटित होने वाली है। जिसकी वजह से आपको बेहतरीन खुशी मिलेगी। अपनी पूरी ऊर्जा के साथ दिनचर्या और कार्यप्रणाली पर ध्यान केंद्रित रखें। घर में भी निकट संबंधियों के आगमन से खुशी और सुकून भरा माहौल रहेगा।
नेगेटिव- भूमि संबंधी अगर कोई कार्यवाही चल रही है तो कागजातों को लेकर दिक्कत आ सकती हैं। विवेक और समझदारी से काम लें। रुपए-पैसे की उधारी नहीं करें तो अच्छा है।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आप सभी गतिविधियों को सुचारू रूप से नियंत्रित करेंगे। इस समय व्यवसायिक गतिविधियों में सुधार आएगा। सरकारी कार्यालय में किसी तरह की राजनीति चल सकती है। बेहतर होगा कि अपने कार्यों में ही व्यस्त रहें।
लव- व्यवसाय और परिवार दोनों जगह बेहतरीन तालमेल बना रहेगा। तथा संबंधों में भी मधुरता रहेगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु बदलते वातावरण की वजह से लापरवाही बिल्कुल ना करें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 1

सिंह – पॉजिटिव- मोबाइल अथवा मेल द्वारा कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलेगी। उस पर गंभीरता से काम करें। भविष्य में आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगी। घर में भी कोई मांगलिक कार्य संबंधी योजनाएं बनेंगी।
नेगेटिव- कोई अप्रत्याशित खर्चा सामने आ सकता है। इसकी वजह से आर्थिक तंगी रह सकती है। अगर कोर्ट से संबंधित कोई मामला चल रहा है, तो अपने शुभचिंतकों से इस विषय पर विचार विमर्श करने से उचित हल मिलेगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों को सुचारू रूप से चलाने के लिए कर्मचारियों के सुझाव पर भी ध्यान दें, इससे आप बेहतर निर्णय ले पाएंगे। नौकरी में अपने काम के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना करें, इससे उच्चाधिकारियों से संबंध खराब हो सकते हैं।
लव- पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। परंतु विपरीत लिंगी व्यक्तियों से दूरी बनाकर रखें।
स्वास्थ्य- ब्लड प्रेशर और डायबिटीज से परेशान लोग अपना विशेष ध्यान रखें तथा नियमित जांच करवाते रहें।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 5

कन्या – पॉजिटिव- प्रतिष्ठित लोगों से मुलाकात होगी, जो कि बहुत ही लाभदायक और सम्मानजनक रहेगी। सामाजिक गतिविधियों में भी आपका योगदान रहेगा। आप अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।
नेगेटिव- नकारात्मक प्रवृत्ति के लोगों से दूरी बनाकर रखें, वे आपको आपके लक्ष्य से भटका सकते हैं। वरिष्ठ तथा अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन पर जरूर ध्यान दें, निश्चित ही आपको कोई उचित राह मिलेगी।
व्यवसाय- प्रतिष्ठित व्यवसायिक लोगों से अपने संपर्कों को और अधिक मजबूत करें। इस समय बिजनेस बढ़ाने की योजनाएं भी बनेंगी। नौकरीपेशा लोगों का काम बढ़ेगा। जिसकी वजह से ओवरटाइम भी करना पड़ सकता है।
लव- परिवार के साथ मनोरंजन और हास-परिहास में बेहतरीन समय व्यतीत होगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां आएंगी।
स्वास्थ्य- उमस भरी गर्मी की वजह से सिर दर्द, माइग्रेन की समस्या बढ़ सकती है। अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें।
भाग्यशाली रंग– सफेद, भाग्यशाली अंक- 9

तुला – पॉजिटिव- कुछ समय से चल रही परेशानियों आपकी सूझबूझ और संतुलित व्यवहार से काफी हद तक सुलझ जाएंगी। घर के रखरखाव और साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी रुचि और व्यस्तता रहेगी। युवा वर्ग अपने कैरियर को लेकर काफी सजग रहेंगे।
नेगेटिव- किसी मित्र अथवा रिश्तेदार की गलत सलाह परेशानी का कारण बन सकती है। बेहतर होगा कि अपने निर्णय को ही प्राथमिकता दें। अहम और गुस्से जैसी अपनी कमियों में सुधार लाएं तथा शांति और संयम बनाकर रखें।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां पहले की तरह ही रहेंगी। आप अपनी व्यक्तिगत व्यवस्था की वजह से कार्यक्षेत्र पर अधिक ध्यान नहीं दे पाएंगे। नौकरी में कोई ऑफिशियल यात्रा संबंधी आर्डर मिल सकता है।
लव- पारिवारिक वातावरण बहुत ही सकारात्मक रहेगा। परंतु प्रेम संबंधों में अविश्वास जैसी स्थिति आ सकती है।
स्वास्थ्य- कार्य क्षमता और उर्जा में कमीं महसूस होगी। मेडिटेशन और योगा इसका उचित हल है।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 9

वृश्चिक – पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति तथा भाग्य आपको शुभ अवसर प्रदान कर रहे हैं। समय का उचित सदुपयोग करें। परंतु जल्दबाजी की बजाय शांतिपूर्ण तरीके से काम निपटाने का प्रयास करें। घर की व्यवस्था को बेहतर बनाने में आपका योगदान रहेगा।
नेगेटिव- परंतु यह भी ध्यान रखें कि अत्यधिक सोच विचार करने में कुछ परिणाम हाथ से निकल भी सकते हैं। अभिमान और अति आत्मविश्वास जैसी स्थिति हावी ना होने दें। इनकी वजह से बनते कार्यों में विघ्न आ सकते हैं।
व्यवसाय- बिजनेस में पैसों के लेन-देन संबंधी कामों को बहुत ही सावधानी से करें। इस समय पार्टनरशिप संबंधी कोई योजना बन रही है तो उस पर पुनर्विचार करने की जरूरत है। नौकरीपेशा लोगों को ऑफिस में सामंजस्य बिठाने में कुछ दिक्कतें आएंगी।
लव- पति-पत्नी के बीच उचित सामंजस्य बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी मधुरता बढ़ेगी।
स्वास्थ्य- असंतुलित खानपान की वजह से पेट खराब रह सकता है। स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना बरतें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 8

धनु – पॉजिटिव- धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों के प्रति बढ़ रही आपकी आस्था से आपके दृष्टिकोण में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा। पिछले काफी समय से चल रही व्यस्तता से आज राहत मिलेगी और दिन शांति और सुकून भरा व्यतीत होगा।
नेगेटिव- घर के बुजुर्गों के मान-सम्मान में किसी भी तरह की कमी ना आने दें। किसी भी कार्य में उनका सहयोग अवश्य लें। जोखिम पूर्ण कार्यों से दूर रहे, इस समय कोई बड़ा नुकसान होने की स्थिति बन रही है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों में जो बदलाव किए हैं, वो फायदेमंद साबित होंगे। लेकिन मार्केटिंग संबंधी सभी कामों को स्थगित रखें। इस समय कोई फायदे की स्थिति नहीं बन रही। नौकरीपेशा लोगों के अपने अधिकारियों से उचित संबंध रहेंगे।
लव– पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रेम संबंधों में भी नजदीकियां बढ़ेंगी।
स्वास्थ्य- अत्यधिक कार्यभार की वजह से शारीरिक और मानसिक थकान रहेगी। कुछ समय अपने लिए भी निकालना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 3

मकर – पॉजिटिव- आज आप जितनी मेहनत करेंगे उसी के अनुरूप बेहतर परिणाम भी मिलेंगे। विद्यार्थियों की भी अपनी शिक्षा संबंधी आ रही कोई रुकावट दूर हो सकती है। और भविष्य संबंधी फैसलों को लेने के लिए उनके अंदर हिम्मत भी आएगी।
नेगेटिव- अपनी तीखी और क्रोध पूर्ण वाणी पर नियंत्रण रखें। क्योंकि इस वजह से आपकी मानहानि संभव है। और पूंजी निवेश करने से पहले सभी पहलुओं पर उचित सोच-विचार अवश्य करें।
व्यवसाय- अपनी व्यवसायिक पार्टियों के संपर्क में रहें। कारोबारी विस्तार संबंधी योजना हाथ में आ सकती है। इस समय आर्थिक स्थिति भी बेहतर होगी। रुकी हुई पेमेंट कलेक्ट करने का उचित समय है।
लव- व्यस्तता के बावजूद अपने परिवार के लिए भी समय जरूर निकालें। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी।
स्वास्थ्य- नकारात्मक विचारों को अपने ऊपर हावी ना होने दें। इसका असर आपकी कार्य क्षमता पर पड़ सकता है।
भाग्यशाली रंग– क्रीम, भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ – पॉजिटिव- आज किसी विशेष कार्य संबंधी योजनाएं क्रियान्वित होंगी। ग्रह स्थिति आपके पक्ष में है। किसी नजदीकी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको मानसिक और आत्मिक सुकून देगा।
नेगेटिव- परंतु आपके किसी गलत निर्णय की वजह से आपको आर्थिक नुकसान होने की आशंका है। बेहतर होगा कि कोई भी कदम उठाने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति के साथ विचार-विमर्श अवश्य कर लें। फिजूलखर्ची पर भी नियंत्रण रखें।
व्यवसाय- व्यापारिक गतिविधियों में बदलाव की जरूरत है। हालांकि पिछले कुछ समय से आर्थिक समस्या की वजह से प्रोडक्शन के जो कार्य रुके हुए थे, अब उनमें पुनः गति आएगी। राजकीय मामलों को थोड़ा ध्यान से करने की जरूरत है।
लव- घर का वातावरण सुव्यवस्थित बना रहेगा। जिससे परिवार में सकारात्मक ऊर्जा व्याप्त रहेगी।
स्वास्थ्य- गैस और कब्जियत की समस्या परेशान कर सकते हैं। आयुर्वेदिक इलाज लेना बेहतर है।
भाग्यशाली रंग– सफेद, भाग्यशाली अंक- 1

मीन – पॉजिटिव- लोगों की परवाह ना करके अपने मन मुताबिक कार्यों पर ध्यान दें। इस समय ग्रह स्थिति अनुकूल है। आपको अपने कार्य में मन मुताबिक सफलता मिलेगी। साथ ही कई प्रकार की सकारात्मक गतिविधियों में व्यस्तता बनी रहेगी।
नेगेटिव- किसी अनजान व्यक्ति पर विश्वास करना आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है, इसलिए सतर्क रहें। घर के बड़े बुजुर्गों की राय पर भी जरूर ध्यान दें। क्योंकि कभी-कभी आपको कोई निर्णय लेने मे दिक्कत आ सकती है।
व्यवसाय- व्यवसायिक काम लगभग बिना रुकावटे पूरे होते जाएंगे। आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगी। परंतु टैक्स और लोन जैसे मामलों को आज स्थगित रखें। सरकारी नौकरी में वर्तमान परिस्थितियों की वजह से कार्यभार अधिक रहेगा।
लव- घर का वातावरण सुमधुर बना रहेगा। अविवाहित सदस्य के विवाह संबंधी बातचीत भी चल सकती है।
स्वास्थ्य- शारीरिक और मानसिक सकारात्मकता बनाए रखने के लिए कुछ समय एकांत अथवा आध्यात्मिक स्थल पर जरूर व्यतीत करें।
भाग्यशाली रंग- केसरिया, भाग्यशाली अंक- 5

खबरें और भी हैं…

Related posts

5 योगासन जो कोरोनाकाल में मन काे शांत रखेंगे और तनाव-बेचैनी को दिमाग पर हावी होने से रोकेंगे; हर 7 में से 1 भारतीय मानसिक बीमारी से जूझ रहा

News Blast

खरमास के आखिरी 7 दिन: इन दिनों किए गए दान से मिलता है अक्षय पुण्य, पेड़-पौधे लगाने से खत्म होते हैं पाप

Admin

जिंदा रहने रोज लगे एक लाख रुपये, हर दिन 16 हजार का खाना, पढ़ें कैसे एक कोरोना मरीज पर खर्च हुए 8 करोड़

News Blast

टिप्पणी दें