March 29, 2024 : 12:06 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

एनसीआर में भारी बारिश:अंडर पास मे भरे पानी से दो की मौत, दिल्ली के सीएम बोले- राजधानी में वर्ल्ड क्लास ड्रेनेज सिस्टम बनाएंगे

  • Hindi News
  • Local
  • Delhi ncr
  • Two Died Due To Water Filled Under Pass, Delhi CM Said Will Build A World Class Drainage System In The Capital

नई दिल्ली9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
पुल प्रहलादपुर, जहां एक युवक की डूबने से मौत हो गई। - Dainik Bhaskar

पुल प्रहलादपुर, जहां एक युवक की डूबने से मौत हो गई।

  • दिल्ली में 45 जगह जलभराव, 20 जगह पेड़ और 6 जगहे भवनों के हिस्से गिरे

दिल्ली में एक तरफ जहां बारिश ने गर्मी से राहत दी है, वहीं दूसरी ओर कई जगह जलभराव होने से लोगों को परेशानी भी हुई। इस सबके बीच पुल प्रहलादपुर इलाके में रेलवे अंडरपास के नीचे जलभराव होने से एक युवक की डूबकर मौत हो गई। मृतक की पहचान रवि चौटाला (27) के तौर पर हुई। दूसरी मौत गुडगांव में सोहना से गुड़गांव शहर की ओर जाने वाले अंडरपास में सोमवार सुबह बारिश के पानी से अंडरपास में दस फुट तक पानी भर गया था। अंडरपास में जलभराव ने एक युवक की जान ले ली।

युवक पैदल ही अंडरपास से निकल रहा था तो अचानक पानी में डूब गया। यह किसी प्रत्यक्षदर्शी ने पुलिस को बताया था। सोमवार शाम करीब 6.30 बजे युवक का शव निकाला गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए एम्स भेज दिया है। पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला है मरने वाला युवक गहने पानी में जाकर सेल्फी या वीडियोग्राफी कर रहा था। पिछले साल जुलाई के महीने में ऐसा ही एक हादसा मिंटो रोड ब्रिज के नीचे हुआ था,जहां एक शख्स की दर्दनाक मौत हो गई थी। वहीं द्वारका सेक्टर 18 में तो मेन रोड पर एक कार की सड़क के अंदर समां गई।

गनीमत ये रही कि इस घटना में चालक समय रहते कार से बाहर निकल गया, जिस कारण उसकी जान बच गई। मामले की सूचना मिलने पर पुलिस ने क्रेन की मदद से इस कार को बाहर निकलवाया। इस घटना ने सड़क बनाने में इस्तेमाल होने वाली सामग्री की क्वालिटी पर सवालिया निशान लगा दिया है। अब यह जांच का विषय है आखिर सड़क धंसने के पीछे की असल वजह क्या है।

दिल्ली में सोमवार को हुई झमाझम बारिश के दौरान दिल्ली में 45 जगह जलभराव हुआ। 20 जगह पेड़ गिरे और 6 जगह भवनों के हिस्से गिरने की सूचना दिल्ली के तीनों नगर निगमों (दक्षिणीए उत्तरी व पूर्वी) के नियंत्रण कक्षों को प्राप्त हुई। दक्षिणी निगम प्रशासन ने बताया कि दक्षिणी निगम क्षेत्र में 37 जगह जलभराव, 19 जगह पेड़ गिरे और 6 जगह भवनों के हिस्से गिरने की सूचना दर्ज की गई।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में विश्व स्तरीय ड्रेनेज सिस्टम बनाने की बात कही है। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली देश की राजधानी, हमारा ड्रेनेज सिस्टम का डिजाइन सबसे बेहतर होना चाहिए। केजरीवाल आज दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की जिसमें दिल्ली के ड्रेनेज सिस्टम की पीडब्ल्यूडी मंत्री सत्येंद्र जैन, चीफ सेक्रेटरी विजय देव, पीडब्ल्यूडी, एमसीडी, दिल्ली जल बोर्ड, आई एंड एफसी के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं…

Related posts

पब्लिक टॉयलेट्स में भी कोरोना का खतरा; सतह को छूते वक्त सावधानी बरतें, पेपर टॉवेल से खोलें दरवाजा, बच्चों को भी दूर रखें

News Blast

अध्यक्ष बनने के 8 महीने बाद नड्डा ने टीम बनाई; राम माधव को महासचिव पद से हटाया, तेजस्वी सूर्या को युवा मोर्चा का अध्यक्ष बनाया

News Blast

कुड्डालोर की पटाखा फैक्ट्री में ब्लास्ट, 9 लोगों के मारे जाने की खबर; धमाके से पूरी बिल्डिंग गिर गई

News Blast

टिप्पणी दें