March 28, 2024 : 4:56 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

वाटर पार्क में केमिकल लीकेज:US के टेक्सास में बच्चों के पूल में घुला एसिड, 60 से अधिक लोगों को स्किन इरिटेशन और सांस लेने में तकलीफ

  • Hindi News
  • International
  • USA Texas Chemical Leak Children Pool 60 People Face Skin Irritation And Difficulty In Breathing

टेक्सास3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
स्प्रिंग के सिक्स फ्लैग्स हार्बर स्प्लैशडाउन में हुए लीकेज के कारणों की जांच शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि लीकेज में हाइपोक्लोराइट सॉल्यूशन और 35% सल्फ्यूरिक एसिड शामिल था। - Dainik Bhaskar

स्प्रिंग के सिक्स फ्लैग्स हार्बर स्प्लैशडाउन में हुए लीकेज के कारणों की जांच शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि लीकेज में हाइपोक्लोराइट सॉल्यूशन और 35% सल्फ्यूरिक एसिड शामिल था।

अमेरिका के टेक्सास में रविवार को बच्चों के पूल में केमिकल लीकेज की घटना सामने आई। इससे 60 से अधिक लोगों को स्किन इरिटेशन और सांस लेने में दिक्कत का सामना करना पड़ा। 26 लोगों को पास के अस्पतालों में ले जाया गया, जबकि 39 ने इलाज की जरूरत नहीं बताई। घटना के बाद अम्यूजमेंट पार्क को बंद कर दिया गया है।

स्प्रिंग के सिक्स फ्लैग्स हार्बर स्प्लैशडाउन में हुए लीकेज के कारणों की जांच शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि लीकेज में हाइपोक्लोराइट सॉल्यूशन और 35% सल्फ्यूरिक एसिड शामिल था। दमकल अधिकारियों ने बताया है कि लीकेज में सल्फ्यूरिक एसिड और ब्लीच शामिल था।

लीकेज के आसपास की जगहों पर न जाने की अपील
हैरिस काउंटी की जज लीना हिडाल्गो ने बताया कि इस समय आसपास के इलाके में हवा की क्वालिटी बिल्कुल अच्छी है। केमिकल लीकेज की कोई शिकायत नहीं है। फिर भी लोग यहां जाने से बचें।

वाटर-पार्क आई एक विजिटर ने बताया एक्सपीरियंस
न्यू यॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, वाटर-पार्क आई एक विजिटर ने बताया कि जब वो किडी पूल में थीं तब उनके बच्चों ने जलन की शिकायत की। उन्होंने कहा कि मुझे हैरानी हुई कि वो यह बात क्यों कह रहे हैं लेकिन अब मेरे बच्चे ठीक लग रहे हैं।

लोगों की सुरक्षा हमारी प्रायोरिटी: सिक्स फ्लैग्स
सिक्स फ्लैग्स की प्रवक्ता सैंड्रा डेनियल ने कहा कि पार्क में कुछ लोगों ने स्किन इरिटेशन और सांस लेने में दिक्कत की बताई। हमने पार्क को तुरंत खाली करा दिया। लोगों की सुरक्षा हमारी प्रायोरिटी है। घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं।

3 दिन पहले ही न्यू जर्सी में हुई थी वाटर राइड
तीन दिन पहले न्यू जर्सी के सिक्स फ्लैग्स ग्रेट एडवेंचर में वाटर राइट का मामला सामने आया था। इसकी वजह से दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

पेरू में बैन के बावजूद पार्टी कर रहे लोग पुलिस की रेड में फंसे, दम घुटने से 13 की मौत

News Blast

अमेरिका से अच्छी खबर, लेकिन ऑक्सफोर्ड का वैक्सीन संकट में, ट्रायल में बंदर फ्लू से बचे लेकिन कोरोना संक्रमित हुए

News Blast

पाक में दिलीप कुमार के गांव से रिपोर्ट:न दिलीप साहब आबाई पेशावर को भूले, न पेशावर उन्हें; इंतकाल की खबर के बाद लोग उनकी हवेली देखने आने लगे

News Blast

टिप्पणी दें