April 25, 2024 : 1:56 AM
Breaking News
करीयर

SBI Apprentice Recruitment 2021: एसबीआई के 6000 से ज्यादा पदों पर आवेदन की अंतिम तारीख नजदीक, जल्द करें अप्लाई

SBI Apprentice Recruitment 2021: अगर आप कहीं अप्रेंटिस की तलाश कर रहे हैं, तो आपके लिए एसबीआई सुनहरा मौका लेकर आया है. देश के सबसे बड़े बैंकों में शुमार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने अप्रेंटिस के 6100 पदों पर भर्तियां निकाली हैं, जिनके लिए आवेदन की प्रक्रिया इस वक्त चल रही है. नोटिफिकेशन के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 26 जुलाई 2021 है. अगर आपने अब तक इन पदों के लिए आवेदन नहीं किया है, तो आप जल्दी एसबीआई की वेबसाइट पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म भर दें. अगर आप इन पदों के लिए सिलेक्ट होते हैं तो 1 साल की ट्रेनिंग के दौरान आपको प्रति महीने 15,000 रुपये का स्टाइपेंड दिया जाएगा. 

यहां जानें जरूरी तारीखें 
इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख 26 जुलाई 2021 निर्धारित की गई है. अभी तक एसबीआई की तरफ से परीक्षा की तारीख का ऐलान नहीं किया गया है, जल्द ही इस बारे में जानकारी दी जा सकती है.

शैक्षणिक योग्यता और उम्र सीमा
अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या इंस्टीट्यूट से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. आयु सीमा की बात करें तो कैंडिडेट्स की उम्र 20 से 28 साल होनी चाहिए. इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप एसबीआई की वेबसाइट पर उपलब्ध नोटिफिकेशन डाउनलोड करके देख सकते हैं.

आवेदन शुल्क
जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए एसबीआई ने 300 रुपये आवेदन शुल्क रखा है. इसके अलावा किसी भी कैटेगरी के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है. 

ये है आवेदन का तरीका 
इन पदों पर आवेदन करने के लिए आपको एसबीआई की वेबसाइट https://sbi.co.in पर जाएं. इसके बाद आपको Careers के विकल्प पर जाना होगा. यहां आपको Current Openings पर क्लिक करके इस भर्ती का नोटिफिकेशन मिल जाएगा. यहां आप अपना एप्लीकेशन फॉर्म भी भर सकते हैं. 

यह भी पढ़ेंः IBPS Clerk Recruitment 2021: क्लर्क के हजारों पदों पर निकली भर्तियां, इस तरह कर सकते हैं आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Related posts

MPPSC एग्‍जाम कैलेंडर 2021:MPPSC ने विभिन्न परीक्षाओं के लिए जारी किया रिवाइज्ड कैलेंडर, 25 जुलाई को होगी राज्य सिविल सेवा 2020 प्रीलिम्‍स परीक्षा

News Blast

अब 20 से 25 किमी के दायरे में एक पूर्ण विकसित स्कूल बनाया जाएगा; जगह-जगह स्कूलों में सुविधाएं देना संभव नहीं

News Blast

AAI Admit Card 2021: एयरपोर्ट अथॉरिटी में मैनेजर और इन पदों के लिए एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

Admin

टिप्पणी दें