April 26, 2024 : 1:07 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

प्राइवेसी होगी ज्यादा सेफ:यूजर्स ने कई सारे सेफ्टी फीचर्स की टेस्टिंग शुरू की, सर्च रिजल्ट से हटा सकेंगे अपना अकाउंट

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Twitter Testing New Privacy Features That Will Allow Users To Hide Their Accounts From Search

नई दिल्ली2 दिन पहले

  • कॉपी लिंक

ट्विटर के लिए इन दिनों देश में कुछ भी ठीक नहीं चल रहा है। एक तरफ जहां सरकार द्वारा लागू किए गए आईटी नियमों ने उसकी मुश्किलें बढ़ा रखी हैं। तो दूसरी तरफ नए अश्विनी वैष्णव ने भी ट्विटर के लिए साफ कर दिया है कि देश के कानून का सबको पालन करना ही होगा।

इस बीच ट्विटर अपने यूजर्स की प्राइवेसी को बढ़ाने के लिए नए फीचर्स की टेस्टिंग शुरू कर दी है। नए फीचर के चलते यूजर का अकाउंट सर्च रिजल्ट में नहीं दिखेगा। कंपनी के प्राइवेसी फीचर में वन-स्टॉप प्राइवेसी चेकअप भी शामिल है।

Fonearena की रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर्स को ट्विटर के उपलब्ध प्राइवेसी सेटिंग के बारे में बताया जाएगा। हममें से कई लोगों को कई प्राइवेसी सेटिंग के बारे में नहीं पता होता है। प्राइवेसी चेकअप से सभी जरूरी सेटिंग्स एक जगह पर दिखाई दे सकती हैं। नए फीचर्स मल्टीपल ट्विटर अकाउंट में लॉगिन रखने में मदद कर सकते हैं। इससे नए ट्वीट के कंपोज स्क्रीन और रिप्लाई में एक अपडेट आएगा। किस अकाउंट से ट्वीट हो रहा है ये भी साफ-साफ दिखाई देगा।

इसके अलावा ट्वीटर एक और फीचर जारी कर सकता है। इसमें प्रोटेक्टेड अकाउंट से ट्वीट करने पर जब वो ऐसे ट्वीट का रिप्लाई करेंगे, जिसको वो नहीं फॉलो करते हैं तो इसके लिए उन्हें रिमाइंड किया जाएगा। यूजर अपने पब्लिक अकाउंट में स्विच कर सकते हैं। इससे उनका ट्वीट रिप्लाई सभी के लिए विजिबल होगा।

कई बार ट्विवटर यूजर को टारगेट किया जाता है। ऐसे केस में यूजर को अकाउंट डिलीट करना पड़ता है, या अकाउंट प्राइवेट करना होता है। इसके लिए भी ट्विटर नया फीचर जारी कर सकता है। इससे यूजर अकाउंट को सर्च से रिजल्ट से हाइड कर सकते हैं। इन सभी फीचर को ट्विटर टेस्टिंग के बाद जारी कर सकता है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

गूगल मीट ऐप की मदद से टीवी पर कर पाएंगे वीडियो चैटिंग, कंपनी ने क्रोमकास्ट का सपोर्ट दिया

News Blast

सैनिटाइजर की तरह अब जेब में ले जा सकेंगे ऑक्सीजन, IIT कानपुर के पूर्व छात्र ने बनाई ये खास बोतल

News Blast

New Feature Update On Telegram, Now Import WhatsApp Chats Easily On Telegram

Admin

टिप्पणी दें