April 18, 2024 : 11:42 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Smartphone Users: स्मार्टफोन यूज के मामले में दूसरे नंबर पर आता है भारत, जानें कौनसा देश है टॉप पर

एक दौर था जब फोन शौक हुआ करता था और सिर्फ अमीर लोगों के घर में नजर आता था. लेकिन जैसे जैसे टेक्नोलॉजी आगे बढ़ती गई और कंपीटीशन बढ़ता गया तो फोन सस्ते होते चले गए. अब आलम ये है कि लगभग ज्यादातर लोगों के पास आपको फोन या फिर स्मार्टफोन मिल जाएगा. न्यूजू की एक ताजा स्टडी के बाद ये पता लगाया गया है कि कौनसे ऐसे देश हैं जहां फोन का इस्तेमाल सबसे ज्यादा किया जाता है. इस लिस्ट में भारत दूसरे नंबर पर है आइए चेक करते हैं पूरी लिस्ट और पता लगाते हैं कि किस देश में कितने लोग फोन का इस्तेमाल करते हैं.

पहले नंबर पर है चीन
ये सभी जानते हैं कि इस दुनिया में जिस देश की सबसे ज्यादा जनसंख्या है वह है चीन. अब जाहिर है जिस देश में सबसे ज्यादा लोग होंगे तो वहां चीजें भी सबसे ज्यादा इस्तेमाल होंगी. इसलिए इस लिस्ट में पहला नंबर चीन का आता है. यहां 912 मिलियन लोग स्मार्टफोन का यूज कर रहे हैं.

भारत 
आबादी के मामले में चीन के बाद दूसरा नंबर आता है भारत का. यहां चीन के बाद सबसे ज्यादा फोन का इस्तेमाल किया जाता है. इंडिया में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या 439 मिलियन है और ये संख्या बहुत तेजी से बढ़ रही है. 

अमेरिका 
इस लिस्ट में तीसरा नाम है अमेरिका का. स्टडी की मानें तो स्मार्टफोन यूज के मामले में तीसरे नंबर पर आता है. यूएस में 270 मिलियन लोग स्मार्टफोन का यूज कर रहे हैं. 

इंडोनेशिया
इस सूची में चौथा नाम है इडोनेशिया का. भले ही आपको यकीन न हो लेकिन स्मार्टफोन के इस्तेमाल के मामले में ये देश दुनिया के कई देशों से आगे है. स्टडी के मुताबिक इंडोनेशिया में स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या 160 मिलियन है.

ब्राजील
लिस्ट में पांचवा नंबर है ब्राजील का. यहां भी स्मार्टफोन का यूज करने वाले लोगों की कमी नहीं है. ब्राजील में एक्टिव स्मार्टफोन यूजर्स की संख्या 109 मिलियन के करीब है. 

ये भी पढ़ें

Smartphones: इतने मेगापिक्सल वाले कैमरा फोन्स को किया जा रहा सबसे ज्यादा पसंद, जानें किसकी कितनी है डिमांड

Cheapest Smartwatchs: ये सस्ती स्मार्टवॉच आपको फिट रखने में करेंगी मदद, जानें कीमत और फीचर्स

Related posts

वीकली डिस्क्राइबर: आपके फोन में आया डिसअपीयरिंग फीचर, गूगल मैप्स देगा कोविड संक्रमितों की लाइव डिटेल; पढ़ें वीक के सभी ऐप अपडेट

Admin

नए डिजाइन एलिमेंट्स के साथ लॉन्च हुआ होंडा अमेज और WR-V के एक्सक्लूसिव एडिशन, जानिए क्या है खास

News Blast

Wireless Earphone: 999 रुपये में लॉन्च हुआ ये ईयरफोन, सिर्फ 10 मिनट में होगा चार्ज

News Blast

टिप्पणी दें