April 20, 2024 : 6:43 PM
Breaking News
अन्तर्राष्ट्रीय

फुटबॉल की दीवानगी हद से पार:यूरो कप फाइनल का एक टिकट रीसेल-ई-कॉमर्स साइट पर 56 लाख में ब्लैक हो रहा

  • Hindi News
  • International
  • A Ticket For The Euro Cup Final Is Getting Black On The Resale e commerce Site For 5.6 Million

लंदन2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
सेमीफाइनल में इंग्लैड की जीत का जश्न। - Dainik Bhaskar

सेमीफाइनल में इंग्लैड की जीत का जश्न।

  • मूल कीमत से 183 गुना महंगे बेचे जा रहे टिकट, फिर भी नहीं मिल रहे टिकट

दुनिया के कई देशों में फुटबॉल खेल के अलावा भी बहुत कुछ है। जोश, जुनून और दीवानगी की ये अलग ही दुनिया है। जितना जोश खिलाड़ियों में दिखता है, उससे कहीं ज्यादा उनके चाहने वालों में। 11 जुलाई को होने वाले यूरो कप के फाइनल मुकाबले के लिए इंग्लैंड के लोगों में ऐसा ही उत्साह दिख रहा है।

इंग्लैंड और इटली के बीच होने वाले इस मैच का टिकट ई-कॉमर्स वेबसाइट पर 56 लाख रुपए तक में ब्लैक में बिक रहा है। यह टिकट की मूल राशि 30 हजार रुपए से करीब 183 गुना ज्यादा है। इसमें टिकट की कीमत करीब 44.5 लाख रुपए और बुकिंग राशि करीब 11.5 लाख रुपए शामिल है।

दरअसल यूएफा की आधिकारिक साइट से पूरे टिकट पिछले हफ्ते ही बिक गए थे। पर हाईप्रोफाइल टिकट रीसेल वेबसाइट, सोशल मीडिया और ईबे जैसे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर हजारों की संख्या में सीटें उपलब्ध बताई जा रही हैं और इन्हें फायदा कमाकर अनाधिकृत रूप से बेचा जा रहा है। ऐसी ही एक वेबसाइट टिकोंबो पर मैच के टिकट 56 लाख में मिल रहे हैं।

इसके अलावा लाइवफुटबॉल टिकट साइट पर 41.25 लाख रुपए में इन्हें बेचा जा रहा है। उपभोक्ता निगरानी संस्था के मुताबिक जरूरी नहीं कि ये सभी टिकट असली हों। यूएफा ने भी चेतावनी दी है कि इन साइटों से टिकट खरीदने वालों को स्टेडियम में प्रवेश से रोका जा सकता है।

इंग्लैंड का हौसला बढ़ाने के लिए 67 हजार लोग मौजूद रहेंगे स्टेेडियम में

रविवार को फाइनल मैच देखने 67 हजार से ज्यादा फुटबॉल प्रेमी वेंबले स्टेडियम पहुंचेंगे। ऑनलाइन माध्यम पर भी दीवानगी कम नहीं है। आईटीवी इंग्लैंड का कहना है कि विभिन्न प्लेटफॉर्म पर 2.76 करोड़ लोगों ने सेमीफाइनल देखा। फाइनल में बीबीसी व आईटीवी पर दर्शक संख्या 1966 के वर्ल्ड कप फाइनल (3.23 करोड़ दर्शक) के रिकॉर्ड को तोड़ सकती है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

एक दोस्ती ऐसी भी: दो साल पहले बचाई थी जान, तब से हर जगह 80 वर्षीय जेवियर के साथ रहता है कबूतर

Admin

ब्रिटेन में नए वैक्सीन का इंसानों पर ट्रायल शुरू, डब्ल्यूएचओ ने कहा- हर हफ्ते 10 लाख केस सामने आ रहे; दुनिया में अब तक 95 लाख से ज्यादा मरीज

News Blast

न्यू नाॅर्मल:वैक्सीन लगने के बाद वर्क फ्रॉम होम में लोग रोज 18 मिनट ज्यादा दे रहे, नींद भी घटी

News Blast

टिप्पणी दें