April 25, 2024 : 2:43 PM
Breaking News
लाइफस्टाइल

टैरो राशिफल:बुधवार को मेष राशि के लोग सोच-समझकर करें खर्च, मिथुन राशि के लोगों को परिवार का साथ मिलेगा

13 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • टैरो कार्ड्स से जानिए आपके लिए कैसा रहेगा 7 जुलाई का दिन

टैरो कार्ड्स के अनुसार बुधवार, 7 जुलाई को मेष राशि के लोगों को सोच-समझकर खर्च करना होगा, वर्ना हानि हो सकती है। मिथुन राशि के लोगों को परिवार का साथ मिलेगा। परिवार के साथ रहने का मौका मिलेगा। टैरो कार्ड रीडर प्रणिता देशमुख से जानिए आपके लिए 7 जुलाई का दिन कैसा रह सकता है…

मेष – PAGE OF PENTACLES

आमदनी कम और खर्चा ज्यादा होने की वजह से एक खर्चों पर नियंत्रण लाना होगा। साथ में हर एक छोटी बात पर पैसे खर्च करते समय सोच विचार करने की आवश्यकता होगी। युवाओं को पैसों के माध्यम से ही आत्मविश्वास महसूस होगा, लेकिन केवल पैसे को ही महत्व देकर बाकी बातों को अनदेखा ना करें।

करियर : नौकरी करने वालों को बढ़ौती मिलना फिलहाल मुश्किल लग रहा है। अपने काम पर ध्यान देकर नौकरी को टिकाए रखने की कोशिश करनी होगी।

लव : पार्टनर से बातचीत करके उनके नजरिए को समझने की कोशिश करें।

हेल्थ : आंखों में सूजन और आंखों का दर्द तकलीफ दे सकता है।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 3

वृषभ – THREE OF WANDS

जीवन में अपने कई सारी बातों का इंतजार किया है, जिसके कारण आपका संयम खो रहा है। साथ में खुद के प्रति नकारात्मकता भी महसूस हो रही है। आपको अपने अंदर विश्वास जगाकर जितने भी प्रयत्न हो सकते है, उतने सभी करने की आवश्यकता होगी। फिलहाल केवल मेहनत के द्वारा ही आप की आकांक्षाएं पूर्ण हो सकती हैं।

करियर : व्यापारी वर्ग के काम धीरे-धीरे आगे बढ़ेंगे, लेकिन अपेक्षा के अनुसार आर्थिक आवक नहीं होगी। अगले 3 महीनों के लिए पैसों से संबंधित बातों के बारे में सोच समझ कर ही आगे बढ़ें।

लव : लव मैरिज के लिए परिवार से सहमति मिलने में वक्त लगेगा, लेकिन परिवार के लोग मान जाएंगे।

हेल्थ : सिर दर्द सुबह के वक्त तकलीफ दे सकता है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 4

मिथुन – TEN OF PENTACLES

परिवार के लोगों के साथ मेल-मिलाप बना रहेगा। परिवार से संबंधित बड़ी आर्थिक समस्या सुलझने की वजह से आनंद और समाधान दोनों प्राप्त होगा। परिवार में हर व्यक्ति की प्रगति होने वाली है। एक-दूसरे के प्रति किसी भी प्रकार की मन में कटुता न रखें।

करियर : पारिवारिक व्यापार से जुड़े लोगों को अधिक फायदा नजर आएगा और मनचाहा बदलाव लाना भी संभव हो सकता है।

लव : पति-पत्नी के संबंध गहरे बनेंगे।

हेल्थ : घुटनों का दर्द और पैर का दर्द तकलीफ दे सकता है।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 8

कर्क – FIVE OF CUPS

किसी कारण की वजह से आपके अंदर बढ़ रही नकारात्मकता को दूर कर पाना फिलहाल संभव नहीं होगा। नकारात्मक बातें आपको जीवन से संबंधित अनेक बातों के प्रति जागरूकता निर्माण कराएगी। इसलिए कठिन सवालों से भागे नहीं, बल्कि आपको क्या सीख मिलती है और अपने अंदर किसी खामी को दूर करना है, इस बात पर ध्यान बनाए रखें।

करियर : कम वक्त में अधिक काम पूर्ण करने की जरूरत होने की वजह से आपको तनाव और काम का दबाव दोनों महसूस हो सकता है।

लव : मनचाहा पार्टनर न मिलने की वजह से आपके अंदर अकेलापन और निराशा उत्पन्न होगी, लेकिन अपना हौसला बनाए रखें।

हेल्थ : खून से संबंधित बीमारी कम होने लगेगी।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 5

सिंह – TEN OF WANDS

पारिवारिक जिम्मेदारियां आपके ऊपर बढ़ रही हैं, जिसे किसी के साथ भी बांटना आपको संभव नहीं होगा। परिवार के कुछ लोगों को उनकी गलतियों का एहसास दिलाने की आवश्यकता होगी। इसमें संबंध भले ही तनावपूर्ण बने रहे, लेकिन सच्चाई को सामने लाना भी आज के दिन अत्यंत महत्वपूर्ण होगा।

करियर : काम से संबंधित जितनी जिम्मेदारियां आप उठा सकते हैं, उतने ही कामों को हां कहे। किसी और के द्वारा हुई गलतियों के लिए भी आपको ही जिम्मेदार ठहराया जा सकता है।

लव : पार्टनर जिस भी कठिन परिस्थिति से गुजर रहे हैं, उसके बारे में आप चिंता न करें, केवल अपना सहयोग देते रहें और पार्टनर का हौसला बढ़ाएं।

हेल्थ : कमर दर्द अचानक से तकलीफ देगा।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 9

कन्या – FOUR OF WANDS

फिलहाल समय आपके लिए अनुकूल चल रहा है। इसका अधिक फायदा उठाते हुए महत्वपूर्ण कामों को निपटाने की कोशिश करें, खास करके जिन बातों से संबंधित आप निर्णय नहीं ले पा रहे थे, उनके बारे में सोच-विचार करें। परिवार के लोगों का पूरा सहयोग प्राप्त होने वाला है। कुछ विषयों में छोटे-मोटे तनाव बने रहेंगे, लेकिन वह तुरंत सुलझ भी जाएंगे।

करियर : महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट आसानी से पूरा होगा और आपको अपने मेहनत का फल भी प्राप्त होगा।

लव : मनचाहे व्यक्ति के साथ विवाह का निर्णय लेते समय भी मन में कुछ आशंकाएं उत्पन्न हो सकती हैं, लेकिन वह केवल डर के कारण है, इस बात का ध्यान रहें।

हेल्थ : गर्म चीजों से संभलकर रहने की आवश्यकता होगी।

लकी कलर : हरा

लकी नंबर : 4

तुला – THE HERMIT

आज आपका ध्यान पूरी तरह से अपने काम और अपने जीवन पर बना रहेगा। खुद को बेहतरीन बनाने के लिए आप योजना बना रहे हैं, साथ में ही उस योजना को अमल में लाने के लिए आपके स्वभाव के किन पहलुओं को बदलने की आवश्यकता है, इस बारे में भी सोच-विचार करना होगा। अपनी इच्छा शक्ति को बनाए रखें।

करियर : स्टॉक मार्केट से जुड़े लोगों को कुछ पुराने निर्णय का पछतावा हो सकता है, लेकिन भविष्य में आज हुआ नुकसान आप ठीक कर पाएंगे।

लव : पार्टनर के साथ हो रहे झगड़े को अधिक न खींचें। पार्टनर को एक-दूसरे को माफ करना सीखना होगा।

हेल्थ : कफ की तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 2

वृश्चिक – NINE OF WANDS

भूतकाल में मिले हुए अनुभवों को भुला पाना आपके लिए मुश्किल होगा, लेकिन भूतकाल में ही अटके रहने के कारण आप को प्रगति भी नहीं दिख रही है, इसलिए सीख को याद रखें। ताकि वही गलतियों को दोबारा होने से टाल सकते हैं। जिन लोगों के कारण अधिक नकारात्मकता महसूस होती है, उन लोगों के साथ कुछ दूरियां ही बनाए रखना आपके लिए ठीक रहेगा।

करियर : नौकरी करने वालों को दिए हुए टारगेट को पूरा न करने के कारण तनाव महसूस हो सकता है। साथ में सहकर्मियों के साथ विवाद भी उत्पन्न होने की आशंका बन रही है।

लव : पार्टनर द्वारा बार-बार हो रही है गलतियों के कारण यदि आपको अधिक मानसिक तकलीफ हो रही है तो इस बात का जिक्र उनके सामने करें।

हेल्थ : बदन दर्द तकलीफ दे सकता है।

लकी कलर : ऑरेंज

लकी नंबर : 8

धनु – KNIGHT OF SWORDS

तेजी से आगे बढ़ने की आपकी इच्छा है, लेकिन उतनी मेहनत आप नहीं कर पा रहे, अपने अंदर आलस क्यों बढ़ रहा है, इस बात के बारे में सोचें और कुछ बातों में संयम रखना भी आपके लिए महत्वपूर्ण होगा। केवल अपनी मनमानी के कारण आप खुद का ही आज नुकसान करा सकते हैं, सतर्कता रखें।

करियर : विद्यार्थियों में आत्मविश्वास अधिक रहने की वजह से पढ़ाई को नजरअंदज किया जा सकता है।

लव : पार्टनर के साथ बातचीत ठीक से करने की आवश्यकता होगी। यदि संवाद ठीक रहेगा तो रिलेशनशिप विवाह से संबंधित निर्णय की ओर बढ़ सकती है।

हेल्थ : पेट की जलन और गैस की तकलीफ अधिक रहेगी।

लकी कलर : लाल

लकी नंबर : 4

मकर – KING OF SWORDS

जीवन में व्यवस्था बनी रहेगी। अपनी योजना पर टिके रहने के कारण काम को वक्त पर पूरा करना आपके लिए संभव हो सकता है। टारगेट चाहे परिवार की बातों से संबंधित हो या काम से संबंधित आज वह पूरा होने वाला है। परिवार के लोगों को सुख-शांति प्रदान करने पर आपका आज अधिक ध्यान रहेगा।

करियर : मार्केटिंग क्षेत्र से जुड़े लोगों को अपने वरिष्ठ अधिकारियों की सहायता लेने की आवश्यकता होगी।

लव : आपकी गलती न होने के बावजूद भी रिलेशनशिप से संबंधित बातों में तकलीफ होने की वजह से आपको उदास महसूस हो सकता है।

हेल्थ : सर्दी-खांसी जैसी तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : नीला

लकी नंबर : 6

कुंभ – QUEEN OF WANDS

आपको अपने निर्णय पर टिके रहने की आवश्यकता होगी। आपकी निर्णय में बदलाव लाने की कोशिश परिवार के कुछ लोगों के द्वारा की जा सकती है। उनका नजरिया समझें, लेकिन अपनी भावनाओं को अधिक महत्व दें। हर एक व्यक्ति को खुश कर पाना संभव नहीं है। इसलिए जो बातें योग्य है, उस पर ही ध्यान बनाए रखें।

करियर : नेचुरल प्रोडक्ट से जुड़े व्यापार में नुकसान होने की आशंका बन रही है, इसलिए पैसों के व्यवहार करते समय अधिक जागरूक और पारदर्शिता रखने की आवश्यकता होगी।

लव : पार्टनर रिलेशनशिप पर अपना वर्चस्व बनाने की कोशिश करेंगे। एक-दूसरे के अहंकार को ठेस पहुंचे, ऐसा बर्ताव बिल्कुल न करें।

हेल्थ : शरीर पर सूजन आ सकती है, लेकिन इसका कारण पता करना फिलहाल संभव नहीं होगा।

लकी कलर : सफेद

लकी नंबर : 1

मीन – KNIGHT OF WANDS

प्रतिस्पर्धी के साथ खुद की तुलना न करें, बल्कि वह किस बात में पारंगत है उस बात में खुद को भी बेहतरीन बनाने की कोशिश करनी होगी। आपके अंदर किसी कारण की वजह से जलन की भावना उत्पन्न हो सकती है, लेकिन इसे अधिक महत्व न देते हुए सही राह पर चलने की आवश्यकता होगी।

करियर : पैसों के लालच में काम से संबंधित गलत निर्णय आप ले सकते हैं।

लव : पार्टनर को एक-दूसरे के साथ वक्त बिताने की आवश्यकता होगी।

हेल्थ : अधिक भागदौड़ के कारण थकान और बदन दर्द की तकलीफ हो सकती है।

लकी कलर : पीला

लकी नंबर : 7

खबरें और भी हैं…

Related posts

डेंगू से मिली इम्युनिटी कोरोना से लड़ने में असरदार, जहां डेंगू के सबसे ज्यादा मामले सामने आए वहां कोविड के मरीजों की संख्या कम रही

News Blast

कोरोना पॉजिटिव ट्रम्प को चूहे और इंसान की एंटीबॉडी से तैयार दवा दी गई, यह दूसरे मरीजों के लिए उपलब्ध नहीं; दावा- 6 हफ्तों तक वायरस से सुरक्षित रखती है

News Blast

गणतंत्र दिवस कार्यक्रम : स्कूलों में पहली से 10वीं के बच्चे शामिल नहीं होंगे

News Blast

टिप्पणी दें