April 18, 2024 : 3:02 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

सैमसंग बैटरी की बढ़ी मांग: इलेक्ट्रिक व्हीकल का बढ़ता चलन बनी वजह, कंपनी को इससे 300 करोड़ रुपए का फायदा होगा

[ad_1]

Hindi NewsTech autoDue To The Increasing Trend Of Electric Vehicle, The Company Will Benefit From It 300 Crores

नई दिल्ली16 घंटे पहले

कॉपी लिंक

ऑटोमेकर्स ने बयान जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि सैमसंग की SDI (स्टेट डायरेक्टर इंडस्ट्रीज) ने इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) बैटरी की डिमांड बढ़ने की बात कही है। यह पहली बार होगा जब सैमसंग बैटरी की डिमांड दूसरी तिमाही में बढ़ने वाली है। साथ ही पहली बार सप्लाई प्रॉफिट में बदलाव की उम्मीद है।

सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी की बैटरी बनाने वाली ब्रांच सैमसंग SDI ने अप्रैल-जून पीरियड में बिक्री में 3 बिलियन डॉलर लगभग (300 करोड़) और ऑपरेटिंग प्रॉफिट में 252.7 बिलियन डॉलर होने का अनुमान लगाया है। ये अनुमान 15 लोकल ब्रोकरेज हाउस के 1 महीने की बिक्री के अनुसार है।

बैटरी बनाने के ज्यादा ऑर्डर मिलेसैमसंग SDI का डिवीजन EVS और एनर्जी स्टोरेज सिस्टम(ESS) के लिए बैटरी बनाता है। यह पहली बार होगा जब दूसरी तिमाही में प्रॉफिट होने की उम्मीद है। कंपनी का कहना है इस बार इलेक्ट्रिक व्हीकल बनाने वाली कंपनी ने बैटरी बनाने के ज्यादा ऑर्डर दिए हैं।

सैमसंग BMW की बैटरी की सप्लाई करता हैयोनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जर्मन ऑटोमेकर BMW को बैटरी की सप्लाई करती है। साथ ही इसकी बैटरियों का इस्तेमाल अमेरिकन इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप रिवियन(Rivian) के आने वाले इलेक्ट्रिक पिकअप और SUV में किया जाएगा।

इसके विपरीत, इसके बड़े कंपटीटर LG एनर्जी सॉल्यूशन लिमिटेड को अपनी ESS बैटरी रिकॉल के लिए होने वाले कॉस्ट की वजह से दूसरी तिमाही में कम अर्निंग होने की उम्मीद है।

LG ने बैटरी को रिकॉल कियापिछले महीने, LG केम लिमिटेड की साथ काम करने वाली कंपनी ने कहा कि वह खुद ही ESS में इस्तेमाल होने वाली लिथियम-आयन बैटरी बदल देगी। कंपनी के इसको रिकॉल करने की वजह आग लगने का खतरा है। इसकी अनुमानित कॉस्ट लगभग 400 बिलियन वॉन (लगभग 2.63 करोड़ रुपए) है।

फर्म ने कहा कि अप्रैल 2017 और सितंबर 2018 के बीच चीन में नानजिंग फैक्टरी में ESS बैटरी का रिप्लेसमेंट किया जाएगा। ESS से रिलेटेड कॉस्ट के बावजूद, एनालिस करने वालों का मानना है कि LG एनर्जी भी को इस साल शानदार अर्निंग होगी।

SK इनोवेशन से होगा कंपटीशनफर्म को अपने छोटे कंपटीटर SK इनोवेशन से बैटरी सूट सेटलमेंट मनी में 2 ट्रिलियन वॉन माना जा रहा है। SK इनोवेशन कंपनी, एक रिफाइनरी-टू-बैटरी कंपनी है। अप्रैल-जून पीरियड में अपने पेट्रोकेमिकल बिजनेस में रिबाउंड और ईवी बैटरी की बढ़ती मांग के वजह से शानदार बिक्री होने का अनुमान था।

SK इनोवेशन ने दूसरी तिमाही में अपने बैटरी कारोबार से लगभग 700-800 अरब रेवेन्यू जुटाने का अनुमान लगाया था, जो कि तीन महीने पहले की बिक्री में 526.3 अरब थे।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

Telegram में जुड़े कई नए फीचर, अब यूजर 2GB तक की फाइल कर सकेंगे ट्रांसफर

News Blast

एडवांस्ड कार भी सेफ नहीं:5 मिनट में चोर ले उड़े हाईटेक फॉर्च्यूनर, फ्रीक्वेंसी की मदद से तोड़ी की-लेस एंट्री; ऐसी कार चोरी से कैसे बचाएं, क्लेम कैसे करें?

News Blast

BS6 इंजन के साथ FZ 25 और FZS 25 लॉन्च, ये 250cc इंजन वाली देश की सबसे सस्ती बाइक

News Blast

टिप्पणी दें