April 19, 2024 : 10:22 AM
Breaking News
खेल

इंग्लैड-भारत विमेंस टीम के बीच दूसरा वनडे मैच: इंग्लैंड ने सोफिया डंकले और कैथरीन ब्रन्ट की साझेदारी की बदौलत भारत को 5 विकेट से हराया; सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा जमाया

[ad_1]

Hindi NewsSportsCricketEngland VS India Women One Day Series 2nd Match England Beat The Indian Team By 5 Wickets Sophia Dunkley And Katherine Brunt ; Also Captured The Series 2 0

टॉंटनएक घंटा पहले

कॉपी लिंकसोफिया डंकले ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में  इंग्लैंड की पारी को संभाला। उन्होंने 81 गेंद पर नाबाद 73 रन की पारी खेली। - Dainik Bhaskar

सोफिया डंकले ने भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में इंग्लैंड की पारी को संभाला। उन्होंने 81 गेंद पर नाबाद 73 रन की पारी खेली।

विमेंस वनडे क्रिकेट के दूसरे मैच में इंग्लैंड ने सोफिया डंकले और कैथरीन ब्रन्ट की छठे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी की बदौलत भारतीय टीम को 5 विकेट से हराया। इसके साथ ही इंग्लैंड ने तीन वनडे मैचों की सीरीज पर भी 2-0 से कब्जा जमा लिया। भारतीय टीम ने पहले खेलते हुए कप्तान मिताली राज की 59 रनों की बदौलत सभी विकेट खोकर 221 रन बनाए। जवाब में टारगेट का पीछा करने उतरी इंगलैंड ने 5 विकेट के नुकसान पर 47.3 ओवर में 225 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। केट क्रॉस को उनकी जबरदस्त गेंदबाजी (5/34) के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

इंग्लैंड महिला टीम की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। मंधाना ने 30 गेंद पर 22 रन बनाए और शेफाली ने 55 गेंद पर 44 रनों की पारी खेली।

मिताली राज ने भारतीय पारी को संभालाएक समय में भारत ने 77 रन पर 3 विकेट गवां दिए थे। इसके बाद भारतीय पारी को कप्तान मिताली राज ने संभाला। उन्होंने 92 गेंद पर 6 चौकों की मदद से 59 रनों की पारी खेली। हरमनप्रीत कौर ने 39 गेंद पर 19 रन और झूलन गोस्वामी 19 गेंदों पर 19 रन बनाकर नाबाद रहीं।

केट क्रॉस ने लिए पांच विकेटइंग्लैंड की ओर से केट क्रॉस ने 10 ओवर में 34 रन देकर 5 विकेट और एक्लेस्टोन ने 10 ओवर में 33 रन देकर 3 विकेट लिए। क्रॉस ने स्मृति मंधाना, दीप्ति शर्मा, हरनमनप्रीत कौर जैसी बड़ी बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। एक्लेस्टोन ने शेफाली वर्मा जैसे युवा खिलाड़ी का विकेट लिया।

सोफिया ने नाबाद 73 रन की पारी खेलीटारगेट का का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की शुरूआत अच्छी नहीं रही। 29 वें ओवर तक इंग्लैंड की टीम के 133 रन पर 5 विकेट गिर गए थे। ऐसे में लग रहा था कि इंग्लैंड टीम हारने की कगार पर है। तब सोफिया डंकले और कैथरीन ब्रन्ट ने छठे विकेट के लिए 92 रनों की अविजित साझेदारी कर टीम को 48वें ओवर में लक्ष्य तक पहुंचा दिया।

डंकले ने 81 गेंद पर नाबाद 73 और कैथरीन ब्रन्ट ने नाबाद 33 रन बनाए। ओपनर टैमी ब्यूमोंट 10 रन बनाकर आउट हुईं। कप्तान हीथर नाइट भी 10 ही रन बना सकीं। सलामी बल्लेबाज लॉरेन विनफील्ड हिल ने 57 गेंद पर 42 रन बनाए।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

35 खिलाड़ियों की सेंट्रल कॉन्ट्रेक्ट लिस्ट में लबुशाने समेत 6 नए खिलाड़ी शामिल, 5 साल बाद ख्वाजा बाहर

News Blast

6 बार के फॉर्मूला-1 वर्ल्ड चैम्पियन हैमिल्टन रंगभेद के खिलाफ सड़क पर उतरे, कहा- लड़ाई जारी रखें, बदलाव जरूर आएगा

News Blast

Gwalior: नगर निगम के सामने युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, तीन माह से वेतन न मिलने से था परेशान

News Blast

टिप्पणी दें