April 25, 2024 : 3:22 PM
Breaking News
मनोरंजन

हैप्पी बर्थडे पिंकी बुआ:दिल में छेद होने के कारण डॉक्टर ने उपासना सिंह को दिया था महज 4 महीनों का समय, आज हैं इंडस्ट्री का जाना-माना चेहरा

  • Hindi News
  • Entertainment
  • Bollywood
  • Happy Birthday Pinki Bua: Due To A Hole In The Heart, The Doctor Had Given Upasana Singh Only 4 Months, Today She Has Become A Well known Face Of The Industry.

5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

द कपिल शर्मा शो में कपिल की बुआ बनकर नजर आ चुकीं उपासना सिंह आज पूरे 46 सालों की हो चुक हैं। उपासना ने1986 की राजस्थानी फिल्म बाबुल से बतौर लीड एक्टर बॉलीवुड डेब्यू किया था। जिसके बाद उन्हें कई अलग-अलग भाषाओं की फिल्में करने का मौका मिला। फिल्मों के अलावा उपासना सोन परी, राजा की आएगी बारात, परी हूं मैं, मायका जैसे पॉपुलर टीवी शोज का भी हिस्सा रह चुकी हैं। आज एक्ट्रेस के जन्मदिन के खास मौके पर आइए जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें-

बचपन में डांस करते ही बेहोश हो जाती थीं उपासना

दैनिक भास्कर को दिए एक इंटरव्यू के दौरान उपासना ने अपनी बीमारी से जुड़ा बड़ा खुलासा किया था। एक्ट्रेस को बचपन से ही डांस में दिलचस्पी थी, हालांकि डांस करते हुए वो बेहोश हो जाया करती थीं। जब उन्हें 7- 8 साल की उम्र में अस्पताल ले जाया गया तो वहां डॉक्टर्स ने बताया कि उनके दिल में छेद है। साथ ही डॉक्टर ने उन्हें ये भी कहा कि अगर वो जल्द से जल्द अपना ऑपरेशन नहीं करवाती हैं तो वो 4 महीनों से ज्यादा नहीं जी सकेंगी। इस चौंका देने वाली बात को सुनकर परिवार वालों ने तुरंत उनका ऑपरेशन करवाने का निर्णय लिया और आज उपासना पिछले दो दशकों से दर्शकों को अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस से एंटरटेन कर रही हैं।

उपासना बचपन से ही और अभिनय में माहिर थीं जिसके चलते उन्हें कम उम्र में ही दूरदर्शन चैनल में परफॉर्मेंस देने के ऑफर मिलते थे। जब वो अभिनय में आई थीं तो उनका कद काफी ऊंचा था जिसेक चलते उन्हें लेडी अमिताभ बच्चन कहकर भी बुलाया जाने लगा था।

उपासना ने राजस्थानी फिल्म बाबुल से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी जिसके बाद उन्हें डर, जवानी जिंदाबाद, लोफर, जुदाई, मैं प्रेम की दीवानी हूं, मुझसे शादी करोगी, एतराज, ओल्ड इज गोल्ड, माय फ्रैंड गणेश, गोलमाल रिटर्न और हंगामा जैसी कई हिट फिल्मेों में काम करने का मौका मिला। आखिरी बार उपासना ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई सारा अली खान और वरुण धवन स्टारर फिल्म कूली नं 1 में नजर आई हैं। एक्ट्रेस के करियर में एक समय ऐसा भी था जब वो ज्यादा काम होने के चलते दिन में तीन अलग-अलग शिफ्ट में काम किया करती थीं।

कपिल शर्मा शो ने दिलाई अलग पहचान

कई टीवी शोज का हिस्सा रह चुकीं उपासना सिंह साल 2013 में कॉमेडी नाइट विद कपिल में नजर आई थीं। इस शो में उन्होंने पिंकी बुआ का मजेदार रोल निभाया था जिन्हें दर्शकों का खूब प्यार मिलता था। इसके बाद एक्ट्रेस द कपिल शर्मा शो में भी ट्विंकल का रोल निभाती दिखीं हैं, हालांकि अब वो इस शो का हिस्सा नहीं हैं।

पर्सनल लाइफ की बात करें तो उपासना ने साल 2009 में एक्टर नीरज भारद्वाज से शादी की है। दोनों की नजदीकियां दिल-ए-नादान शो के सेट पर हुई थी जिसके बाद दोनों ने शादी करने का फैसला लिया था।

खबरें और भी हैं…

Related posts

मदद: साउथ के सुपरस्टार चिरंजीवी सिने वर्कर्स और जर्नलिस्ट्स की मदद के लिए आगे आए, फ्री में लगवाएंगे कोरोना वैक्सीन

Admin

कोरोना से लड़ाई के बीच अभिषेक बच्चन ने साझा किया कूल रैप वीडियो, बोले- खुले में थूक विरोधी संदेश का शानदार तरीका

News Blast

द दिशूल वेडिंग:मेहंदी सेरेमनी के बाद दुल्हनिया दिशा परमार के लिए राहुल ने लिखा- लेने तुझे ओ गोरी आ गए हैं तेरे सजना

News Blast

टिप्पणी दें