April 20, 2024 : 1:37 AM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

Best Device for Data: आपके कीमती डेटा को सुरक्षित रखने वाले ये हैं बेस्ट डिवाइस, जानें प्राइस और फीचर्स

पिछले कुछ सालों से यूजर्स डेटा को सेफ रखने के लिए अपने फोन के सीमित इंटरनल स्टोरेज और फ्री क्लाउड स्टोरेज पर निर्भर रहे हैं, लेकिन जब फ्री क्लाउड स्टोरेज की सर्विस मुफ्त थी तब तक ग्राहकों को इसमें रूचि थी लेकिन अब मंथली सब्सक्रिप्शन के चलते यूजर्स दूसरे ऑप्शन की तरफ देख रहे हैं. ऐसे में WD और SanDisk जैसे ब्रांड्स के पास अनेक स्टोरेज सॉल्यूशन हैं. मंथली सब्सक्रिप्शन के बदले एक बार इन डिवाइसेस को खरीद कर आप बार-बार होने वाले खर्चों से बच सकते हैं. साथ ही इन्हें आप कहीं भी ले जा सकते हैं. इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ हार्ड ड्राइव और पेन ड्राइव के बारे में जानकारी दे रहे हैं जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शंस साबित हो सकते हैं. 

Apple डिवाइसेज के लिए
अगर आप Apple यूजर हैं तो आप अपने डेटा को सेफ रखने के लिए SanDisk iXpand Flash Drive Luxe का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह ड्यूल लाइटनिंग और टाइप-सी कनेक्टर्स से लैस है. इसमें आप अपने डेटा को आसानी से स्टोर करके इस्तेमाल कर सकते है और कहीं भी ले जा सकते हैं. यह आसान एक्सेस प्रदान करती है और अलग-अलग Apple डिवाइसेज और एंड्रॉयड स्मार्टफोन समेत यूएसबी टाईप-सी डिवाईसेस के बीच फाइल्स को ट्रांसफर करना आसान बनाती है. यह ड्राइव 64GB, 128GB और 256GB स्टोरेज में उपलब्ध है जिनकी कीमत क्रमशः 4449 रुपये, 5919 रुपये और 8999 रुपये है. इसे आप अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं. 

एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स के लिए
यह डिवाइस खास कंटेंट क्रिएटर्स के लिए है. जो लोग अपने स्मार्टफोन से कंटेंट क्रिएट करते हैं और अपनी पुरानी फाइल्स का स्टॉक रखना पसंद करते हैं. आजकल स्मार्टफोन में हाई मेगापिक्सल वाले कैमरे लगे होते हैं जोकि बड़ी वीडियो फाइल्स बनाते हैं अब ऐसी बड़ी फाइल्स को स्टोर करने के लिए बड़े स्टोरेज डिवाइसेस की जरूरत पड़ती है. ऐसे में सैनडिस्क अल्ट्रा ड्युअल ड्राइव लक्से आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है. अगर आपके पास टाइप-सी वाला स्मार्टफोन है तो इस ड्राइव के जरिए आप तेजी से डेटा ट्रांसफर कर सकते हैं. यह 150 एमबी/सेकंड की रीड स्पीड देती है. यह 32GB, 64GB, 128GB, 256GB, 512GB और 1TB स्टोरेज में उपलब्ध है. इसके 32GB डिवाइस की कीमत 856 रुपये और 1TB के लिए आपको 11,813 रुपये खर्च करने होंगे.

एक्सट्रीम पोर्टेबल SSD
आने वाला समय SSD ड्राइव का ही होगा. आम हार्ड ड्राइव की तुलना में ये काफी फास्ट होती है. ये ड्राइव टूरिंग लवर्स, फोटोग्राफर्स और वीडियोग्राफर्स के लिए खास डिजाइन की गई है. सैनडिस्क एक्सट्रीम पोर्टेबल एसएसडी उन लोगों के लिए है, जो धीमा रहना पसंद नहीं करते. इन SSD में बेहतर परफॉरमेंस मिलती है, जिससे यूजर्स फाइल्स को ज्यादा तेजी से ट्रांसफर कर ड्राइव में ही एडिट कर सकते हैं. सैनडिस्क एक्सट्रीम SSD में मजबूत रबर की कोटिंग है, जो झटकों से सुरक्षा देती है. इसके अलावा, इसमें आईपी55 रेटिंग है, जो इसे पानी और धूल से बचाती है. आघातों से बचाने के लिए इसमें अतिरिक्त सुरक्षा है. कीमत की बात करें तो 500 GB डिवाइस की कीमत 7,999 रुपये, 1TB की कीमत  12,999 रुपये और 2 TB की कीमत 27,999 रुपये है. प्रो वर्जन के 1TB की कीमत 19,999 रुपये है और 2TB के लिए 34,999 रुपये देने होंगे. 

ये भी पढ़ें

SD Card हो गया है लॉक, अनलॉक करने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो

Tecnology: Realme कूलिंग बैक क्लिप आपके स्मार्टफोन को कर देगा एकदम ठंडा, जानें कैसे करता है काम

Related posts

फ्रंट गियर: बार-बार खराब हो रहा है गाड़ी का ब्रेक सिस्टम, तो खर्चा बचा सकती हैं ये चार टिप्स

Admin

Recharge Plan: अब करें 1 साल तक रिचार्ज की छुट्टी, जान लीजिए Jio, Airtel, Vodafone के बेस्ट 365 दिन के रिचार्ज प्लान

News Blast

These Are The Best Smartphones Under 7 Thousand Rupees Realme C11 Infinix Smart HD 2021 Redmi 8A Dual Gionee Max Pro Tecno Spark Go 2020

Admin

टिप्पणी दें