April 25, 2024 : 10:35 AM
Breaking News
MP UP ,CG

रिटायर्ड डॉक्टर ने लालच में गंवाए 60 लाख रु.:5 साल में डबल करने के चक्कर चिटफंड कंपनी में किया निवेश, पैसे नहीं मिले तो एसपी से शिकायत; बेटी की शादी के लिए रखे थे

  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Thought That The Money Would Be Doubled Soon, Then The Daughter Would Marry With Pomp, The Amount Was Not Doubled But Lost Her Life’s Earnings.

ग्वालियर10 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
डॉक्टर ने अपनी बेटी सौम्या सिंह के नाम से कंपनी में 60 लाख रुपए जमा कराए थे।- फाइल फोटो। - Dainik Bhaskar

डॉक्टर ने अपनी बेटी सौम्या सिंह के नाम से कंपनी में 60 लाख रुपए जमा कराए थे।- फाइल फोटो।

5 साल में इन्वेस्ट की गई रकम दोगुना करने का लालच देकर कुछ लोग एक रिटायर्ड डॉक्टर से उसकी जिंदगीभर की कमाई ठग ले गए। डॉक्टर ने 60 लाख रुपए अपनी बिटिया के नाम से चिटफंड कंपनी में पैसे निवेश किए थे। सोचा था कि जब यह रकम डबल हो जाएगी तो बिटिया की धूमधाम से शादी करेगा। अब रुपए नहीं मिलने पर परेशान होकर रिटायर्ड डॉक्टर और बेटी ने एसपी से शिकायत की है। मामला क्राइम ब्रांच को सौंपा गया। क्राइम ब्रांच ने मामले में FIR दर्ज कर ली है।

उत्तर प्रदेश के जालौन निवासी इंद्रपाल सिंह शासकीय अस्पताल से रिटायर्ड डॉक्टर हैं। पहले काम के सिलसिले में उनका ग्वालियर आना-जाना था। बच्चे भी ग्वालियर में पढ़ रहे थे, इसलिए यहां भी उनका एक घर था। 2014 में उनकी मुलाकात कपिल पुत्र सुरेन्द्र सिंह निवासी डबरा से हुई। कपिल ने बताया कि वह NGSI कंपनी व सहज एग्रो को-ऑपरेटिव कंपनी में मैनेजर है। उनकी कंपनी 5 साल में रकम डबल करती है। कंपनी रियल इस्टेट में पैसा लगाती है, जिससे जल्दी रकम दोगुना हो जाती है।

इसके बाद कपिल ने उनकी मुलाकात कंपनी के डायरेक्टर पिप्पन सिंह पुत्र बलवीर सिंह निवासी फिरोजपुर पंजाब, जितेन्द्र सिंह पुत्र कमल सिंह निवासी चीनौर, कमलेश मिश्रा पुत्र जगदीश मिश्रा निवासी इंदरगढ़ व राजेन्द्र राजौरिया से कराई। इन सभी की लालच भरी बातों में डॉक्टर फंस गया।

डॉक्टर ने अपनी बेटी सौम्या सिंह के नाम से कंपनी में 60 लाख रुपए जमा करा दिए। बदले में ठगों ने उन्हें इतनी ही राशि के बॉन्ड भरकर दिए। रुपए 2019 में डबल होने थे। पर 2019 में कंपनी के लोगों ने उन्हें डबल रकम नहीं दी। कभी कुछ तो कभी कुछ बहाना बनाकर टालते रहे।

सख्ती से मांगे तो रुपए लौटाने से इनकार
रिटायर्ड डॉक्टर ने जब आरोपियों पर रकम लौटाने के लिए दबाव बनाया तो आरोपियों ने रुपए लौटाने से साफ इनकार कर दिया। धोखे के शिकार पीड़ित पिता-पुत्री ने डबरा थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की, लेकिन काफी समय बीतने पर भी जब कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित ने एसपी अमित सांघी के दफ्तर का दरवाजा खटखटाया। जिस पर मामले की जांच क्राइम ब्रांच को दी गई। क्राइम ब्रांच ने तत्काल इसमें में ठगी का मामला दर्ज किया है।

खबरें और भी हैं…

Related posts

BJP ने बनाए उप चुनाव प्रभारी:14 मंत्री, 26 सांसद-MLA और संगठन पदाधिकारियों को मिली जिम्मेदारी; खंडवा लोकसभा सीट के हर विधानसभा क्षेत्र पर एक मंत्री

News Blast

मुकेश अंबानी से आगे निकले गौतम अडानी, दुनिया के 10वें सबेस अमीर शख्स बने

News Blast

राजगढ़ में भड़की हिंसा, उपद्रवियों ने की आगजनी, दो लोग गंभीर घायल

News Blast

टिप्पणी दें