April 26, 2024 : 3:13 AM
Breaking News
राष्ट्रीय

जलापूर्ति की स्थिति:डीजेबी जल संकट से निपटने के लिए हर विधानसभा में बनाएगा रेपिड रेस्पॉन्स दल

नई दिल्ली15 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • जलापूर्ति की स्थिति की समीक्षा को अधिकारियों के साथ उपाध्यक्ष की बैठक

दिल्ली में जल संकट से निपटने के लिए प्रत्येक निर्वाचन क्षेत्र में जल बोर्ड रेपिड रेस्पॉन्स दल बनाएगा। जल बोर्ड के उपाध्यक्ष राघव चड्ढा ने जल संकट को लेकर अधिकारियों के साथ दिल्ली के सभी 70 विधानसभा चर्चा करते हुए मुख्य अभियंताओं, वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की।

उपाध्यक्ष ने क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रबंधन की समीक्षा के दौरान सदस्यों को सख्त निर्देश दिए कि संगठन में किसी भी अधिकारी के किसी भी प्रकार के ढुलमुल रवैये को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। गंदे पानी की शिकायत, पानी की लाइन में लीकेज, कम दबाव वाला पानी, पानी की आपूर्ति नहीं होने, पानी की बर्बादी आदि जैसे मापदंडों पर एक के बाद एक सभी निर्वाचन क्षेत्रों की गहन समीक्षा की गई।

उन्होंने कहा कि हमें पाइप नेटवर्क या अतिरिक्त टैंकर के माध्यम से उपलब्ध कच्चे पानी की समान तरीके से आपूर्ति करने का तरीका खोजना होगा। जिन क्षेत्रों से गंदे पानी की आपूर्ति या कम पानी आपूर्ति की सबसे अधिक शिकायतें प्राप्त होती हैं, वहां पर शिकायतों के जल्द दूर किया जाएगा। चड्ढा ने डीजेबी के अधिकारियों को हर कॉलोनी में पानी की आपूर्ति की आवश्यकता का विश्लेषण करने और विस्तृत रिपोर्ट कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया।

शिकायत निवारण के लिए बनाए टेबल

राघव चड्ढा ने बैठक में जल सदस्यों को निर्देश दिया कि निर्वाचन क्षेत्रवार प्राप्त जल आपूर्ति के साथ निर्वाचन क्षेत्र के अनुसार पानी की आपूर्ति,गंदे पानी की आपूर्ति, पानी की आपूर्ति न होने और पानी की कमी आदि की शिकायतों को देखने के लिए एक टेबल बनाएं। इसके जरिए विशिष्ट समस्याग्रस्त क्षेत्रों की पहचान करें।

जल बोर्ड समीक्षा बैठक में लिया गया निर्णय

  • दिल्ली के भीतर उपलब्ध पानी का पाइप और टैंकर द्वारा समान वितरण
  • निर्वाचन क्षेत्र स्तर पर पानी की कमी और दूषित पानी
  • विधायक और वार्ड स्तर के साथ-साथ सोशल मीडिया पर प्राप्त शिकायतों को कम करने के लिए एक आपातकालीन रेस्पॉन्स टीम का गठन।

खबरें और भी हैं…

Related posts

धाेखाधड़ी:प्राॅपर्टी में पार्टनर बनाने का झांसा देकर 2.50 करोड़ रुपए ठगने का आरोप, केस दर्ज

News Blast

बारिश में रावी नदी से कटाव की आशंका के चलते लैंड पोर्ट अथॉरिटी ने कॉरिडोर को बोरियों से बंद किया

News Blast

मानसून फिर सक्रिय होगा:3 दिन के अंदर देश के 20% इलाकों में एक्टिव होगा मानसून, पंजाब, हरियाणा सहित कई राज्यों में भारी बारिश की आशंका

News Blast

टिप्पणी दें