April 20, 2024 : 10:12 AM
Breaking News
खेल

फीफा क्वॉलिफायर: भारत ने बांग्लादेश को 2-0 से हराया; सुनील छेत्री अंतरराष्ट्रीय मैचों में गोल करने में लिओनल मेस्सी से आगे निकले

[ad_1]

Hindi NewsSportsIndia Beat Bangladesh 2 0; Sunil Chhetri Overtakes Lionel Messi In Scoring In International Matches

दुबईएक घंटा पहले

कॉपी लिंकसुनील छेत्री ने फीफा क्वॉलिफायर के खेले गए मैच बंग्लादेश के खिलाफ 79 वें और 92 वें मिनट में गोल कर भारत को 2-0 से जीत दिलाई। - Dainik Bhaskar

सुनील छेत्री ने फीफा क्वॉलिफायर के खेले गए मैच बंग्लादेश के खिलाफ 79 वें और 92 वें मिनट में गोल कर भारत को 2-0 से जीत दिलाई।

फीफा विश्व कप 2022 और एशियाई कप 2023 के संयुक्त क्वॉलिफायर में सोमवार को सुनील छेत्री के शानदार दो गोल की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 2-0 से हराकर टूर्नामेंट में पहली जीत दर्ज की। सुनील छेत्री ने मैच के 79 वें और 92 वें में गोल किया। इन दो गोल के साथ छेत्री के अंतरराष्ट्रीय गोलों की संख्या 74 (117 मैच) तक पहुंच गई। इस मामले में उन्होंने अर्जेंटीना के लिओनल मस्सी को भी पीछे छोड़ दिया।

अंतरराष्ट्रीय गोलों के मामले में छेत्री 10 वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जबकि मस्सी 12 वें स्थान पर हैं। उन्होंने 143 मैचों में 72 गोल किए हैं। ईरान के अली डाई 149 मैचों में 109 गोल कर टॉप पर हैं। पुर्तगाल के क्रिस्टानो रोनाल्डो 174 मैचों में 103 गोल कर दूसरे स्थान पर हैं और जबकि मलेशिया के मोख्तार डहारी 142 मैचों में 89 गोल कर तीसरे स्थान पर हैं।

भारत के पास एशियाई कप में क्वॉलिफाई करने का मौकाभारत पहले ही 2022 फीफा विश्व कप से बाहर हो चुका है, लेकिन उसके पास एशियाई कप 2023 में क्वॉलिफाई करने के बहुत अच्छे मौके हैं। एशियाई कप 2023 में चीन में होना है। भारत का अगला मुकाबला 15 जून को अफगानिस्तान के साथ है। भारत की कोच इगोर स्टिमैक के मार्गदर्शन में यह दूसरी जीत है।

भारतीय टीम जीत के साथ ग्रुप में तीसरे स्थान परबांग्लादेश के खिलाफ जीत के साथ ही भारतीय टीम 7 मैचों में सात अंक हो गए हैं। इसके साथ ही वह ग्रुप तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। टीम को अब तक खेले 7 मैचों में से 3 मैचों में से हार मिली है, जबकि तीन मैच ड्रॉ रहा है। अफगानिस्तान चौथे स्थान पर है, जबकि बांग्लादेश दो अंकों के साथ छह टीमों की तालिका में सबसे नीचे है।

खबरें और भी हैं…

[ad_2]

Related posts

विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने के बाद दिया ये ‘भावुक संदेश’

News Blast

मातम में बदली शादी की खुशियां, बारात में नाचते वक्‍त करंट लगने से एक युवक की मौत, 3 लोग घायल

News Blast

संगकारा ने कहा- आधुनिक क्रिकेट में विराट-रोहित की जोड़ी नंबर-1, दोनों ने हर फॉर्मेट में शानदार प्रदर्शन किया

News Blast

टिप्पणी दें