April 24, 2024 : 10:24 PM
Breaking News
करीयर

BNP Recruitment 2021: बैंक नोट प्रेस में कई पदों पर निकली भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

[ad_1]

BNP Recruitment 2021: बैंक प्रेस नोट (BNP) देवास (मध्य प्रदेश) और नोएडा (उत्तर प्रदेश) यूनिट में 135 पदों पर वेकन्सी निकली हैं. इस बारे में ऑफिशियल नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन मांगे गए हैं. इन पदों के लिए योग्य कैंडिडेट्स 11 जून 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन परीक्षा, टाइपिंग और स्किल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इस भर्ती की परीक्षा का आयोजन आगामी जुलाई-अगस्त में किया जा सकता है.

कितने पदों के लिए आयोजित होगी भर्ती बैंक नोट प्रेस ने जिन पदों के लिए आवेदन मांगे हैं, उनमें वेलफेयर ऑफिसर का 1 पद, सुपरवाइजर (इंक फैक्ट्री) का 1 पद, सुपरवाइजर (इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी) का 1 पद, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 15 पद, जूनियर टेक्नीशियन (इंक फैक्ट्री) के 7 पद, जूनियर टेक्नीशियन (प्रिंटिंग) के 23 पद, जूनियर टेक्नीशियन (इलेक्ट्रिकल/आईटी) के 15 पद, जूनियर टेक्नीशियन (मैकेनिकल/एसी) के 15 पद शामिल हैं. देवास यूनिट के लिए कुल 131 पदों पर भर्ती की जाएगी. वहीं नोएडा के लिए सेक्रेटेरियल असिस्टेंट के 1 पद और जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के 3 पदों पर भर्ती होगी. 

जरूरी तारीखें इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 मई 2021 से शुरू हुए थे. आवेदन की आखिरी तिथि 11 जून 2021 है. आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख भी 11 जून 2021 है. नोटिफिकेशन के मुताबिक इस भर्ती की परीक्षा जुलाई/अगस्त 2021 में आयोजित हो सकती है.

जरूरी योग्यताइन विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग योग्यता मांगी गई है. वेलफेयर ऑफिसर के लिए सोशल साइंस में डिग्री या डिप्लोमा, सुपरवाइजर के लिए संबंधित ट्रेड में बीएससी या बीटेक, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के लिए बैचलर डिग्री और हिंदी/इंग्लिश टाइपिंग, जूनियर टेक्नीशियन के लिए संबंधित ट्रेड में आईटीआई और सेक्रेटेरियल असिस्टेंट के लिए इलेक्ट्रिकल इलेक्ट्रॉनिक्स में आईटीआई का सर्टिफिकेट होना चाहिए. 

उम्र सीमावेलफेयर ऑफिसर और सुपरवाइजर के लिए अधिकतम उम्र 30 साल, जूनियर ऑफिस असिस्टेंट के लिए अधिकतम उम्र 28 साल, जूनियर टेक्नीशियन के लिए अधिकतम उम्र 25 साल और सेक्रेटेरियल असिस्टेंट के लिए अधिकतम उम्र 28 साल होनी चाहिए. आरक्षित वर्ग के कैंडिडेट्स को नियमों के मुताबिक उम्र सीमा में छूट मिलेगी. 

आवेदन शुल्कआवेदन शुल्क की बात करें तो सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 600 रुपये है. एससी-एसटी, दिव्यांग और पूर्व सैनिकों के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपये है. 

जान लें आवेदन का तरीकाबैंक नोट प्रेस देवास की वेबसाइट https://bnpdewas.spmcil.com पर जाकर आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन से जुड़ी पूरी प्रक्रिया के बारे में आपको नोटिफिकेशन में जानकारी मिल जाएगी.

यह भी पढ़ेंः UP Police SI Recruitment 2021: यूपी पुलिस सब इंस्पेक्टर भर्ती के लिए आवेदन की तारीख फिर बढ़ी, अब 15 जून तक कर सकेंगे अप्लाई

Education Loan Information:Calculate Education Loan EMI

[ad_2]

Related posts

डॉ. कलाम ने कहा था, जिस दिन हमारे सिग्नेचर ऑटोग्राफ में बदल जाएं, उस दिन मान लीजिये आप कामयाब हो गए

News Blast

UPPCL ARO Recruitment: यूपी में सहायक समीक्षा अधिकारी की निकली वैकेंसी, स्नातक कर सकते है अप्लाई

News Blast

सरकारी नौकरी:BECIL ने सुपरवाइजर समेत 103 पदों पर भर्ती के लिए मांगे आवेदन, 30 जून तक जारी रहेगी एप्लीकेशन प्रोसेस

News Blast

टिप्पणी दें