April 25, 2024 : 2:46 PM
Breaking News
टेक एंड ऑटो

New Feature In Google Phone App Calls Coming From Unknown Numbers Will Be Recorded Automatically

[ad_1]

अनजान नंबर से फोन सभी के मोबाइल पर कभी न कभी आती हैं. अनजान नंबर से कॉल आने पर हमें सावधानी से बात करनी चाहिए. गूगल फोन ऐप (Google Phone App) में अब एक ऐसा फीचर भी एड हुआ है जो अनजान नंबर से कॉल आने पर अपने आप कॉल रिकॉर्डिंग कर लेगा.

हालांकि यह फीचर पिछले साल ही लॉन्च किया गया था लेकिन अब लेटेस्ट अपडेट में यह फीचर मिल रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गूगल ने कुछ डिवाइस के लिए अपडेट जारी कर दिया है और अन्य के लिए जारी किया जा रहा है. अपडेट के बाद Google Phone app अनजान नंबर से आने वाले कॉल की रिकॉर्डिंग कर लेगा.

गूगल फोन ऐप को अलग से डाउनलोड किया जा सकता है. लेकिन आमतौर पर यह स्टॉक एंड्रॉयड वाले फोन या फिर गूगल पिक्सल में होता है.

ऐसे करें सेटिंग


गूगल फोन एप ऑपन करें और मीनू बटन पर क्लिक करें.
कॉल रिकॉर्डिंग के ऑप्शन पर क्लिक करें.
इसके बाद numbers not in your contacts पर क्लिक करें.
अब आपको Always Record का ऑप्शन चुनना है.

यह करने के बाद आपके फोन पर अनजान नंबर से आने वाली हर कॉल की रिकॉर्डिंग यह ऐप कर लेगा. कॉल रिकॉर्डिंग शुरू होने पर गूगल इसकी जानकारी आपको नोटिफिकेशन के जरिए देगा. यह नोटिफिकेशन उसके पास भी जाएगा जिसने आप को कॉल किया है. इस ऐप के इस्तेमाल करने के लिए आपके फोन में स्टोरज बहुत होनी चाहिए. क्योंकि कॉल रिकॉर्डिंग आपके फोन की स्टोरेज में होगी, एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड में नहीं.

[ad_2]

Related posts

निसान किक्स एसयूवी पर मिल रहा है कुल 75 हजार रुपए तक का डिस्काउंट, 15 सितंबर तक बुकिंग करने पर मिलेगा 15 हजार का अतिरिक्त लाभ

News Blast

Moto G10 Power And Moto G30 Of Motorola Will Be Launched In India Today, Know The Specifications Of The Phone

Admin

फ्रंट गियर: इन 10 बातों का ख्याल रखेंगे तो सालों साल चमकती-दमकती रहेगी आपकी कार, सफर भी आरामदायक हो जाएगा

Admin

टिप्पणी दें